Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जाप नेता समदर्शी ने कहा- विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक है और इसे लेकर रहेंगे

0 57

 

बिहार नेशन:जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) की बैठक रफीगंज कासमा रोड स्थित पार्टी कार्यालय में 7 मार्च को पटना में आयोजित राजभवन मार्च को सफल बनाने के लिए तत्कालीन प्रखण्ड अध्यक्ष अरविंद कुमार भगत की अध्यक्षता और पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी के उपस्थिति में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए समदर्शी ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक है और हम इसे लेकर ही रहेंगे ।

उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी भी यहाँ की प्रमुख समस्या है तो माफिया राज और अपराधियों ने लोगो का जीवन दूभर कर दिया है सभी को सत्ता का संरक्षण हासिल है। इसलिए हमारी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में 7 मार्च को महामहिम से गुहार लगाने के लिए राजभवन मार्च करेगी, जिसमें रफीगंज सहित औरंगाबाद जिले से पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता और साथी भाग लेंगे।

समदर्शी ने विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगार बिहारी ही क्यों है? यह सवाल आज बेहद अहम हो गया है । अभी हाल ही में बेरोजगार युवाओं के आंदोलन ने दिखा दिया कि डबल इंजन की सरकार में जंग लग गयी है। उसे युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि आज ये भी सवाल है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अब तक क्यों नहीं मिला? अगर यह दर्जा मिल जाये तो प्रदेश का विकास तेजी से होगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसलिए इस पर राजनीति से ऊपर उठकर संघर्ष की जरूरत हैंब

उन्होंने आगे बताया कि बिहार की आज जो दुर्दशा है, उसमें जमीन, शराब, बालू, मेडिकल, शिक्षा माफियों का भ्रष्ट नेताओं व अधिकारियों एवं कर्मचारियों का संरक्षण है। नतीजतन सूबे कर्मचारी और पदाधिकारी मालोमाल होते जा रहे हैं। यही नही महिलाओं की इज्जत और आम लोगों के जानमाल के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इन सब के खिलाफ यह जंग है और इसमें सूबे से हजारों प्रदेश की जनता और पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इस मौके पर पार्टी पार्टी के सुरेंद्र कुमार सिंह, शिवनंदन सिंह, मुन्ना कुमार, अनिल कुमार, पप्पू कुमार, ललन कुमार, आनंद कुमार, मुन्ना कुमार चौधरी, अनुज कुमार, ओम प्रकाश कुमार, प्रिंस कुमार, संदीप कुमार, राजू कुमार यादव, पप्पू कुमार, राहत हुसैन कार्यालय सचिव सुभाष राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.