Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar MLC Election 2022: आरजेडी से तालमेल नहीं होने के बाद कॉंग्रेस ने भी जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0 148

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एमएलसी चुनाव के मुद्दे पर कॉंग्रेस और आरजेडी आमने-सामने आ गये है। आरजेडी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा किये जाने के बाद अब कॉंग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कॉंग्रेस ने पहली लिस्ट जारी की है जिसमें 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।कांग्रेस की जो पहली लिस्ट जारी हुई है। उसमें सीतामढ़ी-शिवहर सीट से नूरी बैगम, मधुबनी से सुबोध मंडल, सीवान से अशोक सिंह, सारण से सुशांत सिंह, मुजफ्फरपुर से अजय यादव, कटिहार से सुनील कुमार यादव, पश्चिमी चंपारण से मो आफाक अहमद और बेगूसराय-खगड़िया सीट से राजीव कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।

विधानपरिषद

बिहार एमएलसी चुनाव में कांग्रेस की पहली लिस्ट इस प्रकार है :

कटिहार-सुनील कुमार यादव
मुजफ्फरपुर-अजय कुमार यादव
सीतामढ़ी-नूरी बेगम (मुसलमान)
पश्चिम चंपारण-मोहम्मद अफाक अहमद (मुसलमान)
सारण-सुशांत कुमार सिंह (राजपूत)
सीवान-अशोक कुमार सिंह ( राजपूत)
बेगूसराय-राजीव कुमार (भूमिहार)
मधुबनी-सुबोध मंडल (धानुक)

बतातें चलें कि बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में तारीखों का एलान हो गया है। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 9 मार्च से 16 मार्च तक एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की समय सीमा तय की गई है। 21 मार्च तक नामांकन वापसी की तारीख है। उन्होंने कहा कि 4 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी और नतीजे सामने आएंगे।
मालूम हो कि बिहार में स्थानीय निकाय कोटे से 24 सीटों पर बिहार विधानपरिषद सीटों के लिए चुनाव होने हैं । जिसमें आरजेडी ने 23 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है। वहीं एक सीट माले को मिली है। वहीं कॉंग्रेस ने अपने 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। मतलब साफ़ है कि कॉंग्रेस और आरजेडी के रास्ते अलग -अलग हैं । वहीं एनडीए में भी सीटों का बंटवारा हो चुका है। जिसमें बीजेपी को 12, जदयू को 11 और एक सीट पशुपति पारस को दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.