Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: मैनेजमेंट का छात्र भी कर रहा था अफीम की तस्करी, तीन तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 159

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। अब एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अफीम तस्करों से 6.5 किलोग्राम नशीला पदार्थ अफीम बरामद किया है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपये में आंकी जा रही है। पुलिस इस मामले में तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस अफीम तस्करों में एक मैनेजमेंट का छात्र भी है।

गुरुवार को जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि औरंगाबाद मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी कि चतरा की ओर से आ रही एक निजी बस संख्या-बीआर 02 पीबी 3544 में तीन तस्करों द्वारा भारी मात्रा में अफीम की तस्करी की जा रही है। इसी सूचना पर  औरंगाबाद नगर एवं मुफ्फसिल थाना की पुलिस टीम ने मंजुराही मोड़ के पास घेराबंदी कर वाहन चेकिंग अभियान आरंभ किया। इसी दौरान तीन युवक पुलिस को देखते ही भागने लगें। लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़कर पकड़ लिया।

पुलिस ने जब तलाशी ली तो जिले के बाराचट्टी थाना के पोखरियां निवासी राजू कुमार सिंह के बैग से 1 किलो 200 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम पदार्थ 1 किलोग्राम तथा पैंट के जेब से एक रेडमी कंपनी का एंड्रायड मोबाईल बरामद किया। जबकि दूसरे युवक चतरा जिले के गिधौर थाना के गड़की निवासी सुजीत कुमार के बैग से 1 किलो 200 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम तथा उसके पैंट के जेब से विवो कंपनी का एंड्रायड मोबाईल बरामद किया गया।

वहीं तीसरे व्यक्ति चतरा जिले के लावालोन थाना के झारदाग निवासी अखिलेश यादव के बैग से 1 किलो 100 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम तथा उसके पैंट से एंड्रायड मोबाईल बरामद किया गया। कुल 3 किलो 500 ग्राम सूखा अफीम एवं 3 किलो गीला अफीम बरामद किया गया।

बता दें कि इन तीनों अफीम तस्करों में एक मैनेजमेंट का छात्र भी है। इन तस्करों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वे इसे दिल्ली ले जाकर बेचते। वहीं एसपी ने बताया कि इन सभी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कारवाई की जाएगी। सभी को जेल भेज दिया गया है। इस छापेमारी अभियान में जिले के कई वरीय पुलिस अधिकारी शामिल रहे । यह भी बता दें कि जिले में इन दिनों नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कारवाई में पुलिस को भारी सफलता मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.