Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad News : रफीगंज से पुलिस ने 1000 लीटर जावा महुआ किया बरामद वहीं दाऊदनगर से अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त

0 65

 

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी लागू है फिर भी धंधेबाज इससे बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन इन शराब माफियाओं की निगरानी के लिए अब ड्रोन का भी सहारा ले रही है। फिर भी ये बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के रफीगंज से है जहाँ पुलिस ने चरकावा , निचली डीह भुईया बिगहा में छापामारी कर लगभग 1000 लीटर जावा महुआ बरामद किया है। इस बारे में थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि भुईया बिगहा में शराब जमीन के अंदर छुपाकर रखा था जो निकालाने के क्रम में घटनास्थल पर ही विनष्ट हो गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगातार छापामारी की जा रही है। इस छापेमारी अभियान में , एएसआई अजय सिंह, लोकेश सिंह, सुनीता देवी , पीटीडी मुंशी रविन्द्र कुमार, चौकीदार रामजीत रजक , सरवन पासवान, मिंटू कुमार, विजय कुमार, विनय कुमार, सहेन्द्र यादव एवं दल बल शामिल रहे।

जबकि रफीगंज शहर से एक अन्य मामले में तिवारी बिगहा में शनिवार की रात्रि में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शराब के नशे में वाहन को रोककर वसूली के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही अपने दल बल के साथ पहुंचकर देखा कि शराब के नशे में तीन युवक सड़क पर वाहन को मोटरसाइकिल, चौकी एवं टेबल लगाकर सड़क को अवरुद्ध कर वाहन चालकों से झगड़ा कर रंगदारी मांगा जा रहा था, इसे पकड़ थाना लाया गया ।अल्कोहल पुष्टि हेतु रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराई गई। डॉक्टरों द्वारा तीनों का अल्कोहल रिपोर्ट पॉजिटिव  पाया गया। तीनो की पहचान गया जिला के आंति थाना के फहतेपुर गांव निवासी महेंद्र यादव के पुत्र सकेत लाडला, चरकावा निचली डीह निवासी अशोक यादव के पुत्र रफ्तार उर्फ विकास कुमार, पडराही गांव निवासी कृष्ण यादव के पुत्र निरंजन कुमार को शराब पीकर वाहनों से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। साथ ही बिना नंबर के के मोटरसाइकिल को जप्त किया गया है।

गिरफ्तार

दाउदनगर : औरंगाबाद जिले के दाउदनगर पुलिस ने  गलत चालान पाये जाने के बाद दो बालू लदे ट्रैक्टर को सिपहां के पास से जब्त किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दाउदनगर सीओ, पुलिस इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्ष के संयुक्त नेतृत्व में सिपहां के पास औचक जांच के क्रम में बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया और दोनों ट्रैक्टर के चालक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक गोह थाना के निजामपुर गांव निवासी धनंजय यादव व दाउदनगर थाना क्षेत्र के धनी बिगहा निवासी ओमप्रकाश राम शामिल हैं।

इस संबंध में खान निरीक्षक औरंगाबाद आजाद आलम द्वारा दोनों ट्रैक्टर के मालिक और चालक के खिलाफ दाउदनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। .दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि लघु खनिज बालू के अवैध उत्खनन ,भंडारण, प्रेषण एवं परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई के तहत औचक जांच एवं छापेमारी के क्रम में दोनों वाहनों को बालू का परिवहन करते हुये गलत चालान के साथ पकड़ा गया है।

वहीं इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि बालू लदे दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है और आगे की कारवाई की जा रही है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बिना वैध परिवहन चालान के कारण राजस्व की काफी क्षति हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.