Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद खबर: पुलिस ने जिले से शराब व्यवसायी,चोरी एवं रंगदारी के मामले में कई को भेजा जेल

0 81

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के माली थाना की पुलिस ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में शराब के साथ दो व्यवसायियों को धर दबोचा है।  जिसकी पहचान थाना क्षेत्र के कुलहरिया गांव निवासी शिवानी पासवान उर्फ र्सुदेश्वर पासवान एवं रविन्द्र पासवान के रूप में की गई है।

इस मामले में थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि जानकारी प्राप्त हुई थी उक्त आरोपी शराब का कारोबार कर रहा है जिसके आलोक में छापेमारी की गई जहां से 300 एमएल का 74 बोतल के साथ देशी तनाका शराब बरामद किया गया है।

दोनों कारोबारी के खिलाक बिहार मध निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया की शराब पीने बेचने या कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। नशाखोरी रोकने के हरसंभव प्रयास हो रहे हैं। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएग।

2. . . . .
पुलिस ने किया दो मोटर साईकल चोर को गिरफ्तार

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले की अंबा थाने की पुलिस द्वारा मोटर साईकल चोर के दो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों की पहचान कुटुम्बा थानाक्षेत्र के चिलहीकी पैन निवासी सोनू कुमार एवं अमरपुर निवासी दिनेश कुमार के रूप में की गई है।

इस मामले में थानाध्यक्ष जेके भारती ने बताया कि इन दोनों के खिलाफ पूर्व में मोटर साईकल चोरी का मामला दर्ज कराया गया था। तब से इनकी तालाश की जा रही थी। इसी क्रम में गुरुवार को इन दोनों को पकड़ कर जेल भेज दिया गया ।

3….
पुलिस ने ट्रक चालकों के साथ रंगदारी के आरोप में दो को भेजा जेल

बिहार नेशन:  औरंगाबाद जिले में इन दिनों अपराधियों के हौसले बुलंद हैं । वो रंगदारी जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं । कुछ इसी तरह का मामला ट्रक चालकों के साथ रंगदारी का आया है। जहाँ मारपीट एवं रंगदारी के मामले में देव थाने की पुलिस द्वारा दो आरोपी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है ।

थानाध्यक्ष वेकेंटेश्वर ओझा ने बताया कि यह घटना बुधवार शाम की है। हमें सूचना प्राप्त हुई थी की खेसर गांव के समीप मासीट व अफरातफरी का माहौल का है।  जिसके आलोक में पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और ट्रक चालक लक्षुमण यादव एवं शंभू यादव के द्वारा धर्म काटा कराया जा रहा था ।

इसी दौरान मदनपुर थाना क्षेत्र के खेसर गांव निवासी छोटेलाल के पुत्र धर्मजीत कुमार एवं कर्मडीह गांव निवासी सुशील कुमार के द्वारा उक्त चालकों के रंगदारी स्वरूप पैसा व मारपीट का मामला सामने आया।  तत्पश्चात धर्मजीत कुमार एवं सुशील कुमार को उक्त आरोप में गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया गया।

4….
शराब कारोबार में लिप्त दो महिला एवं दो पुरुष गिरफ्तार

बिहार नेशन:  बिहार में भले ही शराब बंदी है लेकिन आये दिन कारोबारियों के कारनामे से पता चलता है कि यह कितना  धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले से जुड़ा है जहाँ शराब के कारोबार में लिप्त 4 लोगों के पास से कुल 378 लीटर देशी शराब  जब्त किया गया है। इस मामले में  नबीनगर थाने की पुलिस द्वारा गुरुवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया ।

इनके पास से ऑटो भी जब्त की गई है जिसका नंबर जेएच01डीटी-1015 है। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव निवासी चंदन कुमार गुप्ता, डालमियानगर थाना क्षेत्र के भौपरी मोहल्ला निवासी दुर्गा देवी एवं बसंती देवी सहित एक ऑटो चालक पलामू ( झारखंड) जिले के थाना देवरी ओ.पी हुसैनाबाद के देवरी गांव निवासी रविशंकर राम के रूप में की गई है।

इस मामले में थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि इन सभी की गिरफ्तारी जपला-बारुण पथ नाउर के पास से पदाधिकारी स॰अ॰नि॰ संतोष सिंह एवं मोहम्मद पुदुर के नेतृत्व में किया गया जिसकी गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी।

इन सभी के विरुद्ध उपयुक्त धाराओं के आधार पर प्राथमिकी दर्ज़ कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसी क्रम में अवैध बालू से लदा एक ट्रैक्टर पाण्डेयपुरा के पास से जब्त किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.