Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम के आदेश पर पंचायतों में प्राथमिक, माध्यमिक एवं हाई स्कूलों की इस दिन जांच करेंगे शिक्षा विभाग के पदाधिकारी

0 83

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला पदाधिकारी द्वारा 23 सितंबर और 24 सितंबर को जिला के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में प्राथमिक, माध्यमिक एवं हाई स्कूल की जांच हेतु शिक्षा विभाग के विभिन्न पदाधिकारियों को आदेशित किया गया है।

जांच पदाधिकारी अपने -अपने आवंटित प्राथमिक, माध्यमिक एवं हाई स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति एवं शिक्षकों की उपस्थिति, भवन की स्थिति, लड़कों के शौचालय, लड़कियों के शौचालय, पेयजल, बिजली, ड्रेस ,स्कूल की किताबें, मुख्यमंत्री किशोर स्वास्थ्य योजना, साईकिल, पुस्तकालय, कंप्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला, मध्यान भोजन आदि सभी सेवाओं की गुणवत्ता का निरीक्षण करेंगे।

बिहार नेशन

निरीक्षण अधिकारी को आदेश दिया गया है कि कक्षा में कम से कम 20 मिनट के लिए बैठकर यह देखेंगे कि शिक्षक कैसे पढ़ाते हैं और छात्र कैसे पढ़ रहे हैं। इस संबंध में शिक्षकों को अपने पाठन की गुणवत्ता बढ़ाने हेतु भी प्रेरित करेंगे।

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी पदाधिकारियों को आदेश दिया गया है की जांच के उपरांत अपने मंतव्य के साथ स्पष्ट प्रतिवेदन जिला गोपनीय शाखा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे जिससे की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ कराए जाने के संबंध में उचित कार्रवाई की जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.