Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: वार्ड सदस्य और मुखिया से मांगता था पंचायत सचिव 5-7 प्रतिशत कमीशन, हुआ निलंबित

0 195

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कमीशन खोरी से जुड़ा मामला सामने आ रहा है। जिसमें वार्ड सदस्यों और मुखिया से पंचायत सचिव के द्वारा कमीशन की बात है।

निलंबन पत्र

दरअसल यह वीडियो औरंगाबाद जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत पंचायत कर्मा पंचायत भवन की है। जहाँ पंचायत सचिव अवधेश कुमार यादव का वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी सत्यता की जांच की गई। इस जांच में इसकी पुष्टि हुई कि वीडियो सही है। जिसके बाद पंचायत सचिव पर कारवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया।

पंचायत सचिव पर यह आरोप था कि वह वार्ड सदस्यों और मुखिया से कार्य में कमीशन की मांग करता था। वह कमीशन के रूप पांच प्रतिशत से लेकर 7 प्रतिशत तक की कमीशन की मांग करता था। इसी के आलोक में जिला प्रशासन ने इसकी जांच की और उसे निलंबित कर दिया गया है। हालांकि नियमानुसार इस दौरान पंचायत सचिव को जीवन निर्वाह भता के रूप में राशी दी जाएगी। वहीं निलंबन के दौरान सचिव का मुख्यालय ह्स्पुरा प्रखंड निर्धारित किया गया है।

आपको बता दें कि वार्ड सदस्यों और मुखिया से कमीशन मांगने का वीडियो सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा स्टिंग ऑपरेशन कर किया गया था। जो अब बीते कुछ दिनों से काफी वायरल हो रहा था। इसमें पदाधिकारियों की काफी किरकिरी हुई थी। हालांकि यह भी बता दें कि ऐसा मामला कई प्रखंडों से आ चुका है। जो कई बार वायरल हुआ है। लेकिन मामले पर या तो लीपापोती कर दी गई या फिर वह मामला दब गया। लेकिन आज तक कारवाई नहीं हुई। वह मैनेजमेंट के फाइलों में दबकर रह गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.