Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: दुर्गापूजा को लेकर हुई शांति समिति की बैठक वहीं एक अन्य घटना में विजय जुलूस के दौरान दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट

0 123

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: जल्द ही दुर्गापूजाएवं मुहर्रम का त्योहार है। इसे लेकर तैयारियां जोर शोर से प्रशासन की तरफ से की जा रही है।  प्रशासन किसी भी कीमत पर नहीं चाहती है कि त्योहार के दौरान असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने का कार्य करें ।

इन्हीं सब तैयारियों को लेकर औरंगाबाद जिले के सलैया थाना में प्रशासन द्वारा दुर्गापूजा एवं मुहर्रम के त्योहार के लिये शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने हिंदू-मुस्लिम पर्व पर दोनों सम्‍प्रदायों के लोगों से अपील करते हुए शांति व आपसी सद्भाव बनाये रखने पर जोर दिया।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष ने कहा कि आगामी दुर्गापूजा एवं मुहर्रम के मद्देनजर थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने तथा कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुये अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो, चाहे वह पूजा स्थल हो या फिर सार्वजनिक स्थल हो।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बात का आप सभी ध्यान रखें। इसी सिलसिले में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी है। कोई भी त्योहार आपसी भाईचारे का प्रतीक माना जाता है।

त्यौहार सभी के जीवन का अहम हिस्सा हैं त्यौहारों में हमारी संस्कृति भी महकती है। हमें एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुये त्योहारों को आपसी भाईचारे व प्रेम पूर्वक मिलजुल कर मनाना चाहिए।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

इस मौके पर शांति समिति की बैठक में रंजनी रंजन उर्फ पिंटू सिंह,  मुसाफिर यादव, बेरी पंचायत के  मुखिया प्रतिनिधि अखिलेश सिंह,  विकास यादव,पीरमा मुखिया सिद्ध नाथ मिश्रा , औरंगजेब खान, भोला खान और सरपंच सरयुग पासवान उपस्थित रहे ।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

वहीं जिले से अन्य घटना में पंचायत चुनाव में विजय जुलूस के दौरान  हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें दोनों पक्ष के लोग घायल है। यह मामला नबीनगर थाना क्षेत्र के नाउर पंचायत के खड़ीया गांव है।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

यहाँ विजय जुलुस के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह बताया कि मारपीट को लेकर दो पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

इसमें एक पक्ष अमलेश सिंह जबकि दूसरा पक्ष उपेन्द्र यादव है। प्राप्त आवेदन के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.