Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुलिस ने स्कॉर्पियो से एक पिस्टल,दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल एवं 238 बोतल शराब के साथ माफिया को किया गिरफ्तार

0 133

 

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है। ऐसे में प्रशासन की जिम्मेवारी भी बढ़ गई है। प्रशासन इस बात के लिये सतर्क है कि कहीं से कोई शांतिपूर्ण मतदान में बाधा न पहुंचे । इस बात को ध्यान में रखते हुए लगातार जांच अभियान चला रही है। इसी क्रम में गुरुवार को बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे सघन जांच अभियान में औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है।

पुलिस ने एक स्कॉर्पियो से अवैध एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल एवं 238 बोतल देशी -विदेशी शराब के साथ दो शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने प्रेस वार्ता कर बताया कि चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे जांच अभियान में दाउदनगर थाना की पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर दो शराब माफिया को एक स्कॉर्पियो, अवैध एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल एवं देशी-विदेशी शराब के साथ दो शराब माफिया को घर दबोचा गया है।

गिरफ्तार माफिया की पहचान आरा जिला के संदेश थाना क्षेत्र के कुसेर निवासी प्रकाश कुमार एवं दाउदनगर थाना क्षेत्र के शीतल बिगहा निवासी अजीत कुमार के रूप में शामिल है। इन दोनों की गिरफ्तारी दाउदनगर गया रोड से एक गैरेज के समीप की गई है। इस कार्यवाई में थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा के आलावा अन्य सशस्त्र बल भी शामिल थे ।

 

वहीं एक अन्य मामले में एसपी ने बताया कि अंबा थाना की पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के उदयनगर मोड़ के समीप एक ऑटो को रुकने का इशारा किया गया जिसपर एक चालक एवं एक अन्य सवार लोग पुलिस को देख भागने लगे जिसे पुलिस द्वारा पीछा कर धर दबोचा गया। जब ऑटो की तालाशी ली गई तो उसमें पांच किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है।

इस मामले में ऑटो चालक एवं सवार को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनकी पहचान अंबा थाना क्षेत्र के गंगहर गांव निवासी 56 वर्षीय मिथलेश सिंह एवं ऑटो चालक कटुम्बा थाना क्षेत्र के दघपा गांव निवासी 36 वर्षीय कुंदन कुमार के रूप में की गई है।

जब्त ऑटो का रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 26 पी ए 6529 है। इनका सैमसंग कंपनी की मोबाइल फोन भी जप्त किया गया है। एसपी ने बताया कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान एवं अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण को लेकर पुलिस द्वारा लगातार सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

जबकि एक अन्य घटना में जिले के एनटीसी थाना की पुलिस द्वारा शराब के केस में फरार नामजद अभियुक्त गया जेल। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान मझियावा गांव निवासी पंकज कुमार सिंह के रूप में की गई है। वह पूर्व में शराब के मामले में नामजद आरोपी बनाया गया था तब से उसकी छानबीन की जा रही थी। इसी क्रम में वह पकड़ा गया और जेल भेज दिया गया।

वहीं जिले के बारूण थाना कि पुलिस द्वारा एक वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष घनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को लेकर एक वारंटी को गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान थाना क्षेत्र धनवती गांव निवासी विनोद यादव के रूप में की गई है।

 

इसके विरुद्ध अजमानती वारंट निर्गत किया गया था। तब से वह फरार चल रहा था, इसी क्रम में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया और मेडिकल जांच कराने के बाद उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.