Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुलिस ने लग्जरी कार में रखे 29 बंडल से 136 किग्रा गांजा किया बरामद, 3 तस्कर भी गिरफ्तार

0 192

 

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

औरंगाबाद: बिहार पुलिस को बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी जब बिहार झारखंड सीमावर्ती अंबा थाना क्षेत्र के अंबा चौक के पास सेदो लग्जरी कारों से करीब 1 करोड़ 30 लाख का गांजा बरामद किया । इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। इन सभी तस्करो से और अधिक जानकारियां जुटाई जा रही है। वहीं इस कारवाई से तस्वीरों में अफरा-तफरी मच गई है।

पकड़े गए कार सवारों में रोहतास जिले के चेनारी थानाक्षेत्र अंतर्गत बैरिया गांव निवासी गोलू सिंह, शिवसागर थानाक्षेत्र के मोड़ सराय निवासी धीरज पाठक तथा बरेवा गांव निवासी रौशन कुमार शामिल है। उक्त दोनों कारों में छिपा कर रखे गए 29 बंडल में लगभग 136 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है।

औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने झारखंड की ओर से भारी पैमाने पर गांजा तस्करी की मिली थी। दो लग्जरी कारों गांजा का खेप बिहार के बॉर्डर में प्रवेश करने वाला है। इसी के सूचना पर एक टीम गठन कर जब वाहनों की जांच शुरू की गयी। इसी दौरान पुलिस को दो लग्जरी कारों में गांजा की बड़ी खेप पकड़ी। साथ ही दो लग्जरी कारों को जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये तीनों तस्करों पूछताछ जारी है। नारकोटिक्स की टीम ने बताया गया कि गांजा की यह खेप ओडिशा से बिहार और झारखंड के विभिन्न जिलों में पहुंचाने की योजना थी। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद औरंगाबाद जिले में गांजा की खेप बरामद होना पुलिस के चिंता का कारण है। पुलिस की मानें तो तस्कर ओडिशा से गांजा की खेप बिहार के विभिन्न जिलों में ले जाते हैं। उड़ीसा से गांजा की खेप ले जाने के लिए तस्कर एनएच 139 सड़क को सेफ जोन मानते हैं।

वहीं इस मामले में थानाध्यक्ष का कहना है कि इस गिरफ्तारी से तस्करों को पकड़ने में सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि पहले भी कई गांजा तस्करों की गिरफ्तारी वाहनों से की गई है। वहीं इन तस्करों की गिरफ्तारी से तस्कर माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.