Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

खिरियावां बाजार से तीन किलोमीटर पैदल चलकर मदनपुर तालाब से शतचंडी महायज्ञ के लिए की गई जलभरी

0 120

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत खिरियावां बाजार के पास मां दुर्गा की प्राण प्रतिष्ठा सह शतचंडी महायज्ञ के लिए शुक्रवार को जलभरी की गई । यह जलभरी कार्यक्रम खिरियावां से पैदल चलकर 3 किमी दूर मदनपुर तालाब से की गई । इस दौरान काफी संख्या में नर-नारियों ने भाग लिया । श्रध्दालु उत्साहित होकर मां के जयघोष के नारे लगाते रहे ।

आपको बता दें कि यह जल यात्रा धूमधाम से ढोल बाजे, हाथी, घोड़े, ऊंट के साथ भव्य रूप से निकाली गई। जलयात्रा में श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा गया। श्रद्धालु नर-नारियों ने अपने अपने कलश में जल भरकर यज्ञ स्थल पहुंच विधिवत रूप से पूजा अर्चना किया। यज्ञ समिति के सदस्यों ने बताया कि इस कार्यक्रम में ग्रामीणों का सराहनीय सहयोग मिल रहा है। आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम दो अप्रैल को मंडप पूजन, प्राण प्रतिष्ठा, पूर्णाहुति के बाद 10 अप्रैल  को भव्य भंडारा के साथ समापन होगा।

इस जलभरी कार्यक्रम में कई जनप्रतिनिधियों के साथ समाजसेवियों ने भाग लिया । जिसमें खिरियावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार, बेरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रफुल्ल कुमार सिंह, उपप्रमुख प्रतिनिधि उदय कुमार, मुखिया मनोज चौधरी, देवनंदन साव, अभय शिकारी, मुन्ना राम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.