Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुलिस ने ऑटो से 21 बोरा महुआ किया बरामद जबकि अवैध बालू से लदे एक ट्रैक्टर भी जब्त 

0 29

 

बिहार नेशन: बिहार में शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस चौकन्ना है। वह पंचायत चुनाव और दुर्गा पूजा को लेकर अपराधियों और माफियाओं पर विशेष नजर रख रही है।

बिहार नेशन

इसी क्रम में रिषियप थाना की पुलिस द्वारा वाहन जांच के दौरान एक ऑटो पर लदे महुआ बोरा जब्त किया गया है। चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान एक ऑटो को रोककर तलाशी ली गयी तो 21 बोरा महुआ बरामद किया गया। साथ में चालक को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार चालक से पूछ ताछ करने पर उसने खुद को पटना ज़िले के इस्माइलपुर निवासी रविंद्र कुमार बताया है। चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

खिरियावां पंचायत

वहीं जिले से एक अन्य मामले में अवैध बालू से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली को नबीनगर थाना की पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के अनुग्रह नारायण कॉलेज के समीप से जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तरी उमगा पंचायत

थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में कॉलेज के समीप स्थित रोड से अवैध बालू से लदे ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया गया है और चालक के विरुद्ध खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

वहीं जिले के देव थाना क्षेत्र से शराब पीकर हंगामा व गाली गलौज कर रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों युवक शराब के नशे में धूत होकर अपशब्द भाषा का प्रयोग कर रहे थे ।

एरकी कला पंचायत नामांकन तिथि

थानाध्यक्ष मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि ग्रामिणों द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के केताकी नहर पुल से दोनो युवकों द्वारा ग्रामिणों के साथ हंगामा व गाली- गलौज करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों युवकों की जेल भेजने से पहले स्वास्थ्य जांच करायी गयी जिसमें दोनों के शराब पीने का पृष्टी की गयी है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में रफींगज थाना क्षेत्र के हरिहरगंज (वार) के धर्मेंद्र कुमार (22) एवं विकास कुमार (20) शामिल है। वहीं इन दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जबकि जिले से एक अन्य मामले में बुजुर्ग की हत्या के आरोपी चालक को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो की बारूण थाना क्षेत्र के समीप सड़क दुर्घटना में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार को मौत हो गयी थी।

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि  सूचना प्राप्त हुई की बारूण निवर्तमान मुखिया नंदी के चाचा लल्लू चौधरी की सड़क दुर्घटना में एक ट्रैक्टर द्वारा धक्का लगने से मौत हो गयी है जिसके आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया था।

इधर आरोपी ट्रैक्टर चालक की छानबीन की जा रही थी। इसी क्रम में वह पकड़ा गया जिसकी पहचान झारखंड के महफूज़ अंसारी के रूप में की गयी है। चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.