Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: राजद जिला प्रवक्ता डॉ.रमेश यादव ने कहा- बाबा साहेब के संविधान की एक प्रति हरेक दलित और पिछड़ा अपने घर में रखे  

0 213

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: डॉक्टर बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर अगर न होते तो आज सामाजिक समरसता और परिवर्तन की लौ पूरे देश में नहीं जलती । सामाजिक समरसता की कल्पना करना भी संभव नहीं था। आज दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों में आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक उत्थान हो रहा है तो वह बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के संविधान की देन है। उपरोक्त ये सभी बातें औरंगाबाद जिला के राजद प्रवक्ता डॉक्टर रमेश यादव ने सोमवार को बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की 65 वीं  महापरीनिर्वाण दिवस के मौके पर कही। उन्होंने इस दिवस को सामाजिक समरसता के रूप में मनाया और उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

इस

मौके पर उन्होंने आगे कहा कि “अगर आज कोई दलित और पिछड़ा का बेटा ग्रामीण स्तर की सबसे छोटी इकाई ग्राम पंचायत के चुनाव में भी विभिन्न पदों पर जीतकर आ रहा है तो ये हमारे संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के संविधान की देन है। सभी को बाबा साहेब के संविधान की एक-एक प्रति अपने घरों में रखनी चाहिए ताकि उन्हें अपने अधिकारों की जानकारी हो सके ।

 

उन्होंने आगे कहा कि हमेशा से राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद,राजमाता राबड़ी देवी और पार्टी के माननीय नेता तेजस्वी यादव के द्वारा पार्टी में यही बताया जाता है कि अपने संविधान के प्रति आपलोग जागरूक रहे। गरीबों के विरुद्ध अन्याय हो तो पार्टी के हरेक कार्यकर्ता और नेता खड़े होकर उसका साथ दें । हमलोग बाबा साहेब के विचारधारा को मानने वाले हैं । अगर गरीबों के हक को कोई छीनने का प्रयास करेगा तो संविधान में वर्णित अपने अधिकारों के लिए हमलोग आवाज को बुलंद कर संघर्ष करेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.