Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: समाजसेवी प्रमोद सिंह ने ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुई क्षति को लेकर DM.को लिखी चिट्ठी, मुआवजा देने कि मांग की  

0 91

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में बुधवार की शाम को ओलावृष्टि से हुई किसानों के फसलों की नुकसान की भरपाई के लिए रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से दो बार MLA प्रत्याशी रहे समाजसेवी प्रमोद सिंह ने डीएम से मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल को इस बाबत एक चिठ्ठी लिखी है और फसलों के नुकसान का आंकलन कर मुआवजे देने की मांग शुक्रवार को उठाया ।

डीएम को लिखी गई चिठ्ठी

जिलाधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने बताया है कि ओलावृष्टि से विभिन्न प्रखंडों में किसानों की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई है। किसानों के लिए यह एक बड़ी समस्या है। किसानों के खेत में लगे गेहूं, चना, मसूर, मटर, धनिया, सरसो, आलू, फूल गोभी, टमाटर इत्यादि के साथ-साथ सब्जी की फसलें इस आपदा से पूरी तरह नष्ट हो गए हैं। जबकि खलिहानों में धान के रखे बोझे भी इस ओलावृष्टि के कारण सड़ने लगे हैं और धान अंकुरित होने लगा है।

समाजसेवी प्रमोद सिंह

उन्होंने आवेदन में बताया है कि किसानों के फसलों के नष्ट होने से शादी-ब्याह से लेकर बच्चों की पढ़ाई तक पर असर पड़ेगा । ये फसल ही उनके जीविकोपार्जन के साधन और आधार हैं । उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन के निर्देश का अनुपालन करने के लिए प्राधिकृत पदाधिकारी कोताही बरतते हैं तो उसे माफ नहीं किया जाएगा। वे किसानों की हित की रक्षा के लिए अपने समर्थकों के साथ सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे । वे हमेशा रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए आवाज उठाते रहेंगे ।

ओलावृष्टि

आपको बता दें कि डीएम सौरभ जोरवाल कोरोना संक्रमित हैं इस कारण से उन्हें whatsap के माध्यम से आवेदन देकर ये सभी बातों को समाजसेवी प्रमोद सिंह ने पहुंचाया। वहीं उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी महोदय ने उन्हें उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। मालूम हो कि ओलावृष्टि इतनी अधिक हुई थी कि बर्फ की मोटी परत्त जम गई थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.