Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: राज्य कर अपर आयुक्त ने बैठक में कहा- लक्ष्य के अनुरूप नहीं कर रहे हैं करदाता कर का भुगतान

0 38

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: वाणिज्य कर कार्यालय, औरंगाबाद अंचल में किशोर कुमार सिन्हा राज्य कर अपर आयुक्त (प्रशासन) मगध प्रमंडल, गया की अध्यक्षता में करदाता, अधिवक्ता, सीए एवं टैक्स प्रैक्टिशनर के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में कर संग्रहण ,राजस्व में वृद्धि, एवं नगद रूप में कर का भुगतान आदि संबंधित विषयों पर विस्तार से परिचर्चा किया गया। अपर आयुक्त ने संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुरूप जिले के करदाता कर का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अधिकांश करदाता कर का भुगतान सत प्रतिशत आईटीसी के माध्यम से कर रहे हैं। करदाता द्वारा किसी प्रकार का मूल्य वर्धन नहीं किया जा रहा है जो कि व्यापार के नियमों के विपरीत है। इससे सरकार को काफी राजस्व की हानि हो रही है।

बिहार नेशन

इस संबंध में राज्य कर संयुक्त आयुक्त (अंचल प्रभारी) श्री सुनील कुमार ने कहा कि सभी करदाता नगद रूप में भी कर का भुगतान करें। साथ ही साथ नियम 86B का भी ध्यान रखें सभी से अपील की गई कि ससमय कर एवं मासिक विवरणी दाखिल करें। अधिक से अधिक राजस्व वृद्धि में सहयोग करें क्योंकि राज्य की आय का सबसे बड़ा स्रोत वाणिज्य कर से ही आता है। तभी राज्य का सतत विकास संभव है।

इस बैठक में सुशील कुमार सुमन, मनोज कुमार पॉल, श्रीमती सरिता सिंह, सुजीत कुमार, सभी राज्य कर सहायक आयुक्त ,वरीय अधिवक्ता, चार्टर्ड अकाउंटेंट एवं टैक्स प्रैक्टिशनर मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.