Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रफीगंज: वज्रपात गिरने से दो भाईयों की मौत, एक अन्य मगध मेडिकल रेफर

0 94

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सूखे की मार झेल रहे बिहार के कई जिलों में बारिश तो हो नहीं रही है लेकर लोग वज्रपात के शिकार जरूर हो रहे हैं। जिसमें अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के कासमा थाना क्षेत्र के बासर बिगहा गांव से भी है। जहाँ वज्रपात से गुरुवार को दो सगे भाईयों की मौत हो गई । जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया । मृतक की पहचान सुखदेव विश्वकर्मा के 17 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार एवं 15 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार के रूप में की गई है। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की पहचान बिजेंद्र विश्वकर्मा के पुत्र रवि कुमार के रूप में की गई है।

बिहार नेशन

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गुरुवार को अचानक मौसम ने करवट ली और बारिश होने लगी। बारिश होने के कारण ये तीनों घर के पीछे छुप गये और वज्रपात के चपेट में आ गये। घायल को मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। जहाँ उसकी इलाज चल रही है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

इस घटना के बाद कई जनप्रतिनिधियों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। जिसपर अंचलाधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दोनों मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन कोष से चार-चार लाख रुपये की मुआवजा राशी दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.