Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

AURANGABAD: कार्यपालक अभियंता और रोकड़ पाल के आवास पर निगरानी विभाग का छापा, रिश्वत के पैसे के साथ किया गिरफ्तार

0 236

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर है जहाँ एक कैशियर और एक कार्यपालक अभियंता को निगरानी विभाग की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही निगरानी की टीम कार्यपालक अभियंता और कैशियर दोनों को लेकर पटना चली गई है।जहाँ निगरानी कोर्ट में पूछताछ के बाद पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक निगरानी की टीम ने दाउदनगर में पदस्थापित ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार एवं रोकड़ पाल राकेश कुमार सुमन के घर छापेमारी कर दोनों को रिश्वत के पैसों के साथ धर दबोचा। निगरानी विभाग की इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम उन्हें अपने साथ लेकर पटना चली गई।

बताया जा रहा है कि तेलिया पोखर निवासी संवेदक गोपाल सिंह के कई कार्य ग्रामीण कार्य विभाग में चल रहे थे और उसका समय समाप्त हो रहा था। समय पर कार्य पूरा नहीं होने के कारण संवेदक गोपाल सिंह ने अवधि विस्तार के लिए आवेदन दिया था। अवधि बढ़ाने के एवज में कार्यपालक अभियंता द्वारा मोटी रकम की मांग की गई थी। संविदा अवधि के विस्तार को लेकर कार्यपालक अभियंता लगातार ठेकेदार पर पैसों के लिए दबाव बना रहा था।

दरअसल कार्यपालक अभियंता एवं रोकड़ पाल ने ठीकेदार से संविदा अवधि के विस्तार को लेकर घूस मांगे थें। इसी दवाब से परेशान होकर ठेकेदार ने इस बात की जानकारी निगरानी को दी थी। इसी आवेदन के आधार पर निगरानी विभाग ने जाल बिछाया था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितना पैसा दोनों ने मांग की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.