Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा पीड़िता को मिला 6 लाख 75 हजार रूपये का चेक

0 61

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा पीड़िता को मुआवजा से संबंधित 6 लाख 75 हजार रूपये का चेक दिया गया। इस  मामले में सचिव, प्रणव शंकर ने मोटर दुर्घटना वाद संख्या 20/2019 में
अंबा थाना क्षेत्र के मृतक प्रकाश कुमार के माता कौशल्या देवी और पिता कृष्णा प्रसाद और नीरज कुमार को 6 लाख 75 हजार का चेक प्रदान किया गया।

बता दें की मृतक प्रकाश कुमार की मृत्यु टेम्पू संख्या बीआरसीए 2801 से सफर करने के दरम्यान एनएच  139 पर अंबा देवी मंदिर के पास में गाड़ी संख्या  बी आर 26 जीए 5020 के टक्कर के कारण हो गयी थी।

पिछले 10 जुलाई को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में उक्त वाद को समझौते के आधार पर बीमा कंपनी से निस्तारण कराया गया था।

वहीं चेक प्रदान करते हुए सचिव द्वारा पीड़िता को बताया गया कि चेक से संबंधित राशी को परिवार के कल्याण में लगाये तथा भविष्य के लिए अधिक से अधिक पैसे को बैक में जमा करायें जिससे कि परिवार के शिक्षा एवं भविष्य संवारने में में किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

राष्ट्रीय लोक अदालत वादों का निस्तारण सुलह के आधार पर कराने का एक सशक्त माध्यम है जिसमें सम्बन्धित को त्वरित न्याय प्राप्त होता है और बीमा कम्पनी से समझौते के उपरान्त प्राप्त चेक को पीड़िता को तत्काल प्रदान किया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.