Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट वहीं देशी शराब एवं बाइक के साथ दो गिरफ्तार जबकि एक अन्य मामले में दारूबाज पति को पत्नी ने आवेदन देकर भेजवाया जेल

0 207

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले से आपसी विवाद को लेकर शुरू हुई घटना में दो पक्षों ने मारपीट को लेकर एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई का मांग की है। यह मामला फेसर थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव का है।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि नगर थाना के फर्द बयान पर थाना काण्ड संख्या 87/21 एवं 88/21 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें जहां कन्हैया सिंह पिता केदार सिंह के द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर राजू सिंह, बब्लू सिंह, विनोद सिंह एवं प्रमोद सिंह नामजद आरोपी बनाये गये है।

वहीं, प्रमोद सिंह पिता स्व. जगदीश सिंह के द्वारा संजय सिंह कन्हाई सिंह, गांधी, संतोष सिंह संगीता कुमार एवं प्रिंस कुमार को नामजद आरोपी बनाया है। दोनों पक्षों की ओर से प्राप्त आवेदन के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

वहीं जिले से एक अन्य घटना में सिमरा थाना की पुलिस द्वारा बुधवार को शराब के साथ दो लोग को गिरफ्तार किया गया है। साथ में एक बाइक भी जब्त किया गया है। दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया।

थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि शराब के खिलाफ व अपराध नियंत्रण को लेकर चलाएं जा रहे जांच अभियान में थाना क्षेत्र के लोदीदोहर से दो बाइक को रोकर तालाशी ली गयी तो उनके पास 300 एमएल के 190 बोतल टनाका कुल 57 लीटर देसी शराब बरामद किया गया।जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया है।

सरपंच पद उम्मीदवार

पूछ ताछ करने पर दोनों ने खुद को कुटुंबा थाना क्षेत्र के सुही गांव निवासी अभिषेक कुमार सिंह एवं धनंजय मेहता बताया है। इनके पास बिआर 26 सी 5056 की हीरो होंडा सीडी डीलक्स बाइक जब्त किया गया है। दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

वहीं जिले से एक अन्य घटना में कुटुंबा थाना की पुलिस द्वारा बुधवार को एक फरार वारंटी जबकि दूसरा पत्नी के द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर दारूबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। मामले में थानाध्यक्ष कमलेश राम ने बताया कि थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव निवासी नरेंद्र सिंह के खिलाफ़ न्यायालय की ओर से पूर्व में वारंट निर्गत किया गया था।तब से अभियुक्त फरार चल रहा था।

इसी सिलसिले में वह गुप्ट सूचना पर  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं, अन्य मामले में दधपा गांव निवासी अनिता देवी ने अपने पती प्रदीप चंद्रवंशी के खिलाफ दारू पीकर आये दिन मार-पीट व हंगामा करने के मामले में लिखीत आवेदन दी है। आवेदन के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन में गयी पुलिस ने युवक को शराब के नशे में गिरफ्तार कर थाना लाया गया है। शुक्रवार को जेल भेज दिया जाएगा।

वहीं नवीनगर थाना के अंतर्गत दुर्गापूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। शांति समिति के सदस्यों के साथ थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने के विचार विर्मश किया और आवशयक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोई भी अप्रिय  घटना हो उसकी तत्काल सूचना पुलिस को दे। पूजा के दौरान पंडालों में या सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ भाड़ न लगाएं। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक कोविड-19 के नियमों का शत-प्रतिशत पालन करें। अफवाहों से दूर रहे।

विस्तृत चर्चा करते हुए दुर्गापूजा में शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की। कहा कि पर्व हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है। ये हमारे जीवन में खुशियों के साथ-साथ भाईचारे का भी प्रतीक हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.