Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BPSC 65 वीं का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, गौरव सिंह ने किया टॉप, ये रहा कट ऑफ,ऐसे चेक करें रिजल्ट

0 64

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का फाइनल रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं ।

आयोग द्वारा कुल 422 उम्मीदवारों का चयन किया गया है और विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है। परीक्षा में गौरव सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है।

मेरिट लिस्ट में चंदा भारती  ने दूसरा स्थान हासिल किया है। इन दोनों को बिहार प्रशासनिक सेवा आवंटित की गई है।राज्य में तीसरे स्थान पर रहे वरुण कुमार को बिहार पुलिस सेवा आवंटित की गई है।

PSC ने बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 434 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती प्रकिया आयोजित की गई थी।

आपको बता दें की बीपीएससी 64वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जून में जारी किया गया था जिसमें कुल 1454 उम्मीदवारों का चयन हुआ था ।

फाइनल रिजल्‍ट के पहले साक्षात्कार की प्रक्रिया सितंबर के पहले सप्ताह में ही संपन्न कराई जा चुकी है। बीपीएससी के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार गुरुवार को रिजल्ट को लेकर आयोग की बैठक के बाद रिजल्ट जारी किया ग

टॉपर गौरव रोहतास के रहने वाले हैं। वे फिलहाल पुणे में हैं। गौरव मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर चुके हैं। रिजल्ट के बाद टॉपर गौरव ने कहा कि उन्‍हें सफलता की उम्‍मीद तो थी, लेकिन टॉपर बनेंगे, ऐसा नहीं सोचा था।

गर्ल्स टॉपर चंदा भारती बांका की रहने वाली हैं। वे भी सिविल इंजीनियरिंग से स्‍नातक कर चुकीं हैं। चंदा भारती ने बताया कि उन्‍हें सफलता की सूचना भाई ने फोन पर दी।

आयोग के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार इस वर्ष रिजल्‍ट के आधार पर सर्वाधिक 110 नियुक्तियां ग्रामीण विकास पदाधिकारी की होंगीं। बिहार शिक्षा सेवा के 72 तथा डीएसपी के 62 पद भी भरे जाने हैं ।

ये हैं टॉपर
रैंक नाम जिला
1 गौरव सिंह – रोहतास
2 चंदा भारती – बांका
3 वरुण कुमार – नालंदा

सरपंच पद उम्मीदवार

4 सुमित कुमार – मधुबनी
5 अविनाश कुमार – समस्तीपुर
6 आदित्य श्रीवास्तव – झारखंड
7 एस प्रतीक पूर्वी चंपारण
8 आदित्य कुमार भोजपुर
9 अनामिका गोपालगंज
10 अंकित कुमार भागलपुर

कटऑफ
अनारक्षित वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 532, अनारक्षित वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 515, ईडब्ल्यूएस के लिए 530, ईडब्ल्यूएस (महिला) के लिए 504, एससी (पुरुष) के लिए 507 और एसटी (पुरुष) के लिए 495 मार्क्स रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.