Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: 50 लीटर देशी शराब के साथ तीन गिरफ्तार वहीं जनता दरबार लगाकर सीओ और थानाध्यक्ष ने सुलझाए मामले

0 87

 

बिहार नेशन:  बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन काफी एलर्ट है। वह वैसे सभी जगहों पर अभियान चला रही है जहाँ से उसे किसी भी प्रकार के अप्रीय घटना की आशंका है। इसी क्रम में पंचायत चुनाव के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शराब के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में देव थाना की पुलिस द्वारा 50 लीटर देशी महुआ शराब के साथ अलग-अलग तीन जगहों से तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

इस मामले में थानाध्यक्ष मनोज पांण्डेय ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर शराब के सेवन, वितरण एवं परिवहन की रोकथाम को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है।इस जांच अभियान में देसी महुआ शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना पता 24 वर्षीय अक्षय कुमार, मदनपुर थाना क्षेत्र के एरकी कलां, 19 वर्षीय गुड्डू कुमार,  ढिबरा थाना क्षेत्र के रामपुर  वहीं, 16 वर्षीय अनुज कुमार उर्फ मुस्कान देव थाना क्षेत्र के पसिया भंडारी गांव निवासी बताया है। इन सभी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

वहीं जिले से एक अन्य घटना में पुनपुन नदी में डूबने से एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। हादसे में मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। आसपास के लोग ढांढस बंधाने का प्रयास कर रहे हैं। इस हादसे से परिजनों व गांव में गम का माहौल है।

यह मामला जम्होर थाना क्षेत्र के घनाव गांव के समीप पुनपुन नदी की है। गांववालों का कहना है कि इस नदी की चौड़ाई बेशक कम है पर गहराई अधिक होने की वजह से यह हादसा हो गई।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

ग्रामिणों की सूचना पर थानाध्यक्ष संजय कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष ने बताया कि नदी में मवेशी धोने के क्रम 65 वर्षीय घनाव गांव निवासी चनारिक सिंह की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना प्राप्त होते ही शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

वहीं औरंगाबाद जिले से एक अन्य मामले में बिहार सरकार के निर्देशानुसार शनिवार को ढीबरा थाना परिसर में सीओ आशुतोष कुमार एवं थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार की मौजूदगी में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान दो मामले में एक का निष्पादन किया गया।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष ने बताया कि आयोजित जनता दरबार में दो मामले आए थे जिसमें से एक का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया जबकि वहीं दूसरी संबंधित मामले के पक्षकारों को साक्ष्य एवं संबंधित दस्तावेजों के साथ अगले शनिवार को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि जनता दरबार इसी तरह लगाया जाए तो भूमि विवाद के मामले में कमी आएगी। क्षेत्र के भूमि विवाद से जुड़े मामलों के निष्पादन को लेकर हम गंभीर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.