Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: यूरोलॉजी एण्ड गायनी सेंटर में बिना चीरफाड़ के दूरबीन से होगा पथरी एवं अन्य बीमारियों का इलाज

औरंगाबाद जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें यूरोलॉजी और महिलाओं से जुड़ी कई समस्याओं के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. अब ये सारी सुविधाएं उन्हें अपने  जिले में ही लोगों को मिलेंगी

0 202

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें यूरोलॉजी और महिलाओं से जुड़ी कई समस्याओं के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. अब ये सारी सुविधाएं उन्हें अपने  जिले में ही लोगों को मिलेंगी. यह सुविधा रोगियों को शहर के एम.जी रोड पंजाब नेशनल बैंक के समीप स्थित औरंगाबाद यूरोलॉजी एण्ड गायनी सेंटर में दी जा रही हैं. किडनी, मूत्र रोग, पथरी एवं ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ प्रभात कुमार ,स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. कुमारी शशि जैसे अन्य अनुभवी डॉक्टरों के द्वारा बिना चीर फाड़ के पथरी, बच्चेदानी की रसौली सहित अन्य सभी रोगों का सफल आपरेशन दूरबीन द्वारा किया जा रहा है.

आपको बता दें कि लेप्रोस्कॉपिक सर्जरी की यह विशेषता होती है कि मरीज के पेट को चीरा लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है. केवल तीन छेद कर पित्ते में मौजूद पथरी को निकाला जाता है. इसके अलावा दूरबीन से सर्जरी कर बच्चेदानी की रसैाली के सफल आपरेशन किए जाएंगे.नवीनतम तकनीक पर आधारित क्लीनिक में सामान्यता पेशाब, प्रोस्टेट ग्रन्थि, मूत्र नली, अण्डकोष, कैंसर, टी.वी. स्त्री एवं प्रसूति, जन्मजात, बांझपन, बच्चेदानी अंडकोष, धात, महावारी सहित अन्य संबंधित बीमारियों का इलाज किया जाएगा.

इस विषय पर बात करते हुए डॉक्टर प्रभात कुमार ने बताया कि औरंगाबाद जिले में गरीब एवं जरूरतमंद मरीजों को सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं नहीं मिल रही थी .साथ ही गरीबों  के पास उतने पैसे नहीं हैं कि वे इलाज के लिए बड़े शहरों की तरफ रूख करें. सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं की घोर कमी है. ऐसे में यह अस्पताल लोगों को सारी सुविधाएं उपलव्ध कराएगी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.