Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पर्यावरण दिवस पर वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल नेता रविशंकर कुमार ने किया वृक्षारोपण

0 131

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: रविवार को पूरे जिले में वृक्षारोपण कर
पर्यावरणके प्रति लोगों को जागरूक किया गया । जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाकर इसके महत्व को बताया गया। सभी समाजसेवियों, नेताओं और शिक्षण संस्थानों ने इस कार्य में बढ़कर भाग लिया। इसी तरह का कार्य वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के नेता रविशंकर कुमार द्वारा भी औरंगाबाद जिले में किया गया।

इस पार्टी के बिहार के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने रविवार को अपने सहयोगियों के साथ मिलकर भगत इंडेन गैस एजेंसी, औरंगाबाद में वृक्षारोपण का कार्य किया। इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच जाकर पर्यावरण से संबंधित जागरूकता अभियान भी चलाया ।

सीएसपी

उन्होंने कहा कि आज सभी लोग केवल अपनी भौतिक सुख-सुविधाओं के पेड़ों की अंधाधुंध कटाई कर अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं । जबकि जिंदगी का मूलभूत आधार वृक्ष ही है। वृक्ष है तो पर्यावरण है। और पर्यावरण है तो जिंदगी है।

आज वृक्षों की कमी के कारण कई प्रकार की बीमारियों से लोग ग्रस्त हैं। शुद्ध हवा नहीं मिल रहा है। भूजल का स्तर काफी नीचे चला गया है।

साथ ही विश्व का तापमान तेजी से बढ़ रहा है जिसके कारण जलीय जीवों की भी मौत हो रही है। इस बिंदू पर सभी को सोचने की जरूरत है।  अपने घर के आसपास एक वृक्ष जरूर लगाएं। तभी जिंदगी सफल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.