Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बीजेपी ने पैगंबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को किया सस्पेंड

0 157

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: पैगंबर मोहम्मद पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद पार्टी ने बड़ी कारवाई की है। भाजपा ने रविवार को बड़ी  कारवाई करते हुए बीजेपी की तेज तर्रार प्रवक्ता नुपुर शर्मा और दिल्ली के सोशल मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

आपको बता दें कि नुपुर शर्मा को एक धर्म विशेष के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में निलंबित किया गया है। शर्मा ने बीते हफ्ते एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक बातें कहीं थीं। नुपुर शर्मा बीजेपी की तेजतर्रार प्रवक्ताओं में गिनी जाती थीं। लेकिन उनके बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ला दिया था। इस बयान के खिलाफ कई मुस्लिम देशों ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी।

सीएसपी

पार्टी के अनुशासन समिति के महासचिव ओम पाठक ने नुपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड करते हुए कहा कि पार्टी की कई जिम्मेदारियां संभाल रहीं शर्मा का बयान पार्टी के विचारधारा के विपरीत है। उन्होंने पार्टी के संविधान में वर्णित धारा 10ए का उल्लंघन किया है। जांच होने तक उनको सभी पदों व जिम्मेदारियों से मुक्त करते हुए निलंबित किया जाता है।

गौरतलब हो कि पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता द्वारा टिप्पणी के बाद यूपी के कानपुर शहर में बीते शुक्रवार को नमाज अदा करने के बाद एक समुदाय विशेष द्वारा दुकानें बंद कराने को लेकर हिंसा भड़क उठी थी। जिसके बाद पत्थरबाजी और बम भी चले । इस संप्रदायिक झड़प में कई लोग घायल हो गये। वहीं उपद्रवियों के खिलाफ योगी सरकार सख्त एक्शन में है

वहीं यह भी बता दें कि अब कई मुस्लिम देशों ने भी इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कतर ने भारतीय दूतावास को तलब कर कहा है कि इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए भारत सरकार माफी मांगे । जबकि भारतीय दूतावास के राजदूत ने इस मामले में साफ़ कर दिया है कि यह सरकार के द्वारा दिया गया बयान नहीं है। बल्कि बाहरी बयान है। उसपर कारवाई भी की गई है। वहीं नूपुर शर्मा ने कहा है कि उन्हें कई धमकी भरे कॉल आ रहे हैं और उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मुझे खतरा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.