Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Whatsapp मैसेज के गलत लिंक से बचें,हैकर्स कर सकता है आपके एकाउंट खाली

आज के इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं बचा है जो इसकी सहायता न लेता होगा। इसके आने से लोगों का जीवन सरल और सुगम भी हो गया है

0 145

 

BIHAR NATION: आज के इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं बचा है जो इसकी सहायता न लेता होगा। इसके आने से लोगों का जीवन सरल और सुगम भी हो गया है। लोग सोशल मीडिया की सहायता से एक दूसरे की संपर्क में हैं । लेकिन इसका दुरुपयोग कर जालसाजी भी हैकर्स द्वारा किया जा रहा है। यह बात इसलिये बता रहा हू़ं कि इन दिनों देश में एक व्हाट्सऐप मैसेज काफी सर्कुलेट हो रहा है. इस मैसेज में एक लिंक आपके साथ शेयर किया जाएगा जिसमें आपको लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा।मैसेज में बताया गया होगा कि आपको कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार की ओर से राहत फंड दिया जा रहा है. जानिए आप कैसे इसे पा सकते हैं। लेकिन आप जैसे ही इस लिंक पर जो सूचना मांगी जाएगी दे दिया तो आपका एकाउंट खाली हो सकता है। 

अगर आपके व्हाट्सऐप पर कोई ऐसा मैसेज आया है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। सरकार की ओर से सभी यूजर्स को इस तरह के फेक मैसेज से सेचेत रहने की चेतावनी दी गई है। दरअसल ये फेक मैसेज है जिसे हैकर्स के द्वारा सर्कुलेट किया जा रहा है। हैकर्स इसका फायदा उठाकर आपको जाल में फसाने की कोशिश कर रहे हैं। आप कोई भी इससे जुड़ी हुई अंजान कॉल रिसीव करने से बचें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.