Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर प्रखंड के खिरियावां एवं बनियां पंचायत में धूमधाम से मनाई गई डॉ.बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती

0 270

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती गुरुवार को धूमधाम से मनाई गई । इस अवसर पर खिरियावां पंचायत के पंचायत भवन परिसर में बाबा साहेब के तैल चित्र पर पंचायत की मुखिया सविता देवी और मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन कर याद किया।

मुखिया सविता देवी

इस मौके पर मुखिया एवं प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव के विचारों को कभी नहीं मिटाया जा सकता है। उनके सिद्धांत हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा एवं आदर्श के स्रोत रहेंगे ।

इस दौरान पंचायत समिति उपेंद्र यादव, पंचायत सेवक, आवास सहायक, सभी वार्ड सचिव एवं सभी वार्ड सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे और सभी ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया । साथ ही उनके पदचिन्हों पर चलने की बात कही ।

मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव

वहीं बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर बनियां पंचायत भवन में भी इसे धूमधाम से मनाया गया। बनियां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि एवं समाजसेवी डॉक्टर रामानंद राम ने बाबा साहेब के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया ।

बनिया पंचायत

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज बाबा साहेब की ही देन है कि कमजोर से कमजोर व्यक्ति भी विकास की मुख्य धारा से जुड़ा हुआ है। आज सभी को उनके पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य उमेद यादव, पंचायत सचिव, आवास सहायक, सभी वार्ड एवं सचिव के साथ सैकड़ों जनता उपस्थित रहे ।

बनिया पंचायत मुखिया प्रतिनिधि डॉक्टर रामानंद राम

वहीं सलैया पंचायत में भी मुखिया मनोज चौधरी के द्वारा पंचायत भवन में धूमधाम से भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई । इस दौरान सभी वार्ड, सचिव, आवास सहायक, कार्यपालक, पदाधिकारी सहित सैकड़ों पंचायत वासी उपस्थित रहे ।

जबकि औरंगाबाद जिला मुख्यालय में इस मौके पर गांधी मैदान से लेकर समाहरणालय तक जूलुस निकाला गया । जिसमें जिला पार्षदों , मुखिया, प्रबुद्ध वर्ग सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

समाजसेवी मुन्ना राम

जुलूस में बाबा साहेब अमर रहे की नारेबाजी होती रही । वहीं जिले में श्री इन होटल हॉल, औरंगाबाद में बसपा पार्टी के तत्वावधान में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती भी मनाई गई ।

जिसमें बसपा के जिलाध्यक्ष दिनेश राम, मदनपुर के पूर्व जिला पार्षद प्रत्याशी एवं समाजसेवी दयानंद प्रसाद उर्फ मुन्ना राम, समाजसेवी रामयज्ञ राम, सहित सैकड़ों प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे ।

वहीं रफीगंज प्रखंड में भी भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई और कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये । रफीगंज नगर पंचायत के वार्ड चार के वार्ड पार्षद राजेंद्र कुमार यादव ने बाबा साहेब के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.