Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बनिया: समिति सदस्य प्रतिनिधि संजीव सिंह ने कहा- पेयजल संकट का नहीं हो रहा समाधान, मरम्मती के नाम पर की जा रही है खानापूर्ति

0 138

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के कई प्रखंडों में इस समय घोर पानी की संकट उत्पन्न हो गई है। ताजा मामला मदनपुर प्रखंड के बनिया पंचायत से है । जहाँ पेयजल की घोर संकट उत्पन्न हो गयी है। सरकारी दावे खोखले साबित हो रहें हैं। चापाकल मरम्मत करवाने के लिए मोबाइल वाहन रवाना जिला प्रशासन के द्वारा की गई थी किन्तु उसका परिणाम शुन्य साबित हुआ।

मरम्मती के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। साधारण चापाकल मरम्मत के लिए विभाग के पास सामान नहीं  है। यह कहना है कनीय अभियंता,लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग औरंगाबाद का।

राजू गुप्ता 2

बनिया पंचायत में अधिकतर साधारण चापाकल खराब है जो नहीं बन पा रहा है।हाथी चापाकल भी अधिकांश बंद है। बनिया पंचायत के वार्ड संख्या 11 सैलवा महादलित टोला में नल-जल योजना साल भर से खराब है जिस कारण वहां पेयजल की घोर संकट उत्पन्न हो गयी है।

वार्ड संख्या 16 मोतीविघा में नल-जल योजना खराब है। लोग पेयजल के लिए इधर -उधर भटक रहें हैं,चापाकल खराब है। अटल बिगहा, तिवारी बिगहा  मंगरावा,पड़रावा , सोनपुर सोनडीह गाव के अधिकांश चापाकल खराब है।

सरकार बनिया पंचायत के खराब चापाकल को अभिलंब मरम्मत करवाने की व्यवस्था करवाये तथा महादलित टोला में नया चापाकल गाड़ने की व्यवस्था सरकार करवाये।

(उक्त ये सभी बातें  संजीव कुमार सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि-बनिया, मदनपुर  ने कही)

Leave A Reply

Your email address will not be published.