Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

CM योगी का बड़ा एक्शन,जबरन धर्मांतरण करनेवालों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट,प्रॉपर्टी होगी जब्त  

1 129

 

 

बिहार नेशन: उतर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ होनेवाली विधानसभा चुनाव के पहले एक्शन मोड में हैं । अब योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा है की जो भी जबरन धर्म परिवर्तन मामले में संलिप्त होंगा उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कारवाई होगी । सीएम योगी ने इस मामले में सख्त एक्शन लेते हुए जांच एजेंसियों को निर्देश दिया है कि इस तरह के मामले की वे तह तक जाएँ । सीएम योगी का यह निर्देश तब आया है जब दिल्ली-यूपी समेत कई जगहों पर करीब 1 हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्मांतरण का खुलासा हुआ है।

सीएम योगी ने जबरन धर्म बदलवाने वाले लोगों पर NSA लगाने का भी निर्देश दिया गया है. अब जबरन धर्मांतरण कराने वालों की प्रॉपर्टी भी यूपी सरकार जब्त करेगी. योगी सरकार इस मामले पर काफी सख्ती दिखा रही है. बता दें की <span;>जबरन धर्म बदलवाने को लेकर यूपी में पहले से ही सख्त कानून लागू है.

मालूम हो कि सोमवार को लखनऊ पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया था जो अवैध तरीके से लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुस्लिम धर्म अपनाने पर मजबूर करता है. इस मामले में 2 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए उमर गौतम और जहांगीर काजमी दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं.

जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि इनलोगों का एक रैकेट है जो जबरदस्ती लोगों का धर्म परिवर्तन कराते हैं । इसमें पकड़ा गया गौतम खुद हिंदू से मुस्लिम बन गया था और लोगों का धर्म परिवर्तन करवाता था।

अब वह धर्मांतरण अभियान चला रहा है. उमर अपने साथी जहांगीर के साथ मिलकर अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्म बदलवा चुका है. इनलोगों ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि ये पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से पैसे लेकर लोगों का धर्म परिवर्तन कराते थें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.