Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी खबर : जिला परिषद् अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पंचायत समिति प्रमुख, उप मुखिया और उप सरपंच का इस दिन होगा चुनाव

0 348

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव के बाद प्रत्याशियों का अभी शपथ ग्रहण नहीं हुआ है। लेकिन इसी चर्चा के बीच  राज्य निर्वाचन आयोग ने उप मुखिया,उप सरपंच,प्रमुख,जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की तारीखों का शनिवार को एलान कर दिया । इस सम्बंध में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने सभी ज़िलों के DM को पत्र लिखा है। आयोग ने फ्री चुनाव को लेकर सभी ज़िलों के निर्वाचन पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है।

पंचायत चुनाव

उप मुखिया और उप सरपंच के लिए 20 दिसंबर तक सूचना निर्गत किया जाएगा। जबकि इस पद के लिए 24 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक चुनाव करने का निर्णय लिया गया है। वही पंचायत समिति प्रमुख के लिए 19 दिसंबर तक सूचना निर्गत की जाएगी। जबकि 27 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी तक इसका चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा। वही जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए 19 दिसंबर तक सूचना निर्गत किया जाएगा। जबकि 27 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी के बीच चुनाव कराए जाएंगे।

आपको बता दें कि बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव कराये गये हैं । यह चुनाव की प्रक्रिया 24 सितंबर से 12 दिसंबर के बीच संपन्न हुई ।  वहीं अब राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जिला परिषद् अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पंचायत समिति प्रमुख, उप मुखिया और उप सरपंच के चुनाव के लिए भी तिथि का एलान कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.