Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Breaking News: मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया जंगल में आईईडी ब्लास्ट से कोबरा के तीन जवान गंभीर रूप से घायल, मुठभेड़ जारी

0 1,297

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त एक बड़ी खबर औरंगाबाद  जिले से आ रही है जहाँ प्रतिबंधित नक्सली संगठन माओवादियों द्वारा मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया के जंगलों में बिछाए गये आईईडी ब्लास्ट से छकरबंधा स्थित कोबरा कैम्प 205 के तीन जवानों के घायल होने की खबर आ रही है। इसमें सेना के एक असिस्टेंट कमांडेंट, हेड कॉन्स्टेबल और एक जवान घायल बताया जा रहा  हैं। वहीं इसको लेकर इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सेना आईईडी ब्लास्ट वाले इलाके में डॉग स्क्वॉड से सबूत इकट्ठा कर रही है।

आपको बता दें कि यह विस्फोट उस समय नक्सलियों के द्वारा शुक्रवार को की गई जब मदनपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पचरूखिया में सर्च आपरेशन कोबरा टीम के द्वारा चलाया जा रहा था । इस दौरान भाकपा माओवादी नक्सलियों ने सीरियल आईईडी विस्फोट किया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने करीब छह आईईडी विस्फोट कर कोबरा जवानों को नुकसान पहुंचाया है।

वहीं विस्फोट की चपेट में आने से कोबरा के सहायक कमांडेंट वैभव विभोर, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार एवं कोबरा जवान सुमन पांडेय घायल हो गए हैं। इनमें सहायक कमांडेंट एवं जवान सुमन की स्थिति काफी गंभीर है। चिकित्सकों की टीम उनका जंगल में ही इलाज कर रही है।

घायलों को इलाज के लिए जंगल से निकालने के लिए हेलीकाप्टर की मदद ली जा रही है। घायल सहायक कमांडेंट एवं दोनों सुरक्षाबलों को जंगल से निकालने के लिए कोबरा के अलावा जिला पुलिस के साथ सीआरपीएफ की टीम लगी है। विस्फोट के बाद से कोबरा एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। नक्सलियों के द्वारा फायरिंग के साथ आइईडी विस्फोट जारी है।

जबकि शाम होने के कारण सुरक्षाबलों को नक्सलियों को घेरने में परेशानी हो रही है। सुरक्षाबलों के द्वारा फायरिंग के साथ ग्रेनेट, मोर्टार एवं पैराबम दागे जा रहे हैं। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि सर्च आपरेशन के दौरान नक्सलियों के द्वारा की गई आइईडी विस्फोट में सहायक कमांडेंट के साथ एक जवान घायल हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जंगल से बाहर निकाला जा रहा है। बताया गया कि कोबरा के साथ सीआरपीएफ की टीम नक्सलियों के खिलाफ लंगुराही पचरूखिया के जंगल में सर्च आपरेशन चला रही थी। सर्च आपरेशन के दौरान पचरूखिया जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बानाते हुए आइईडी विस्फोट करना शुरू कर दिया।

गौरतलब हो कि बीते दिनों 17 फरवरी को ही इसी जंगल में सीआरपीएफ के कई अधिकारी हेलिकॉप्टर से पहुंचे थे। इस दौरान CRPF के IG अमित कुमार, मगध IG विनय कुमार, CRPF के स्पेशल DG नितीन नवीन समेत अन्य अधिकारियों ने सैडो अभियान चला रहे कोबरा के सुरक्षा बलों से मिले थे। इस दौरान अधिकारियों ने सर्च अभियान को तेज करने के निर्देश दिये थे। इसी निर्देश पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि शुक्रवार को छकरबंधा स्थित कोबरा 205 कैम्प से अर्द्धसैनिक बलों के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। वहीं घायल जवानों को मदनपुर स्वास्थ्य केंद्र से मगध मेडिकल कॉलेज, गया के लिए रेफर कर दिया गया है। 

नोट: अपडेट के लिए बने रहे बिहार नेशन न्यूज के साथ ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.