Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: कैबिनेट की तीसरी बैठक में 14 एजेंडों पर लगी मुहर, जानें- क्या है विशेष

मंगलवार को कैबिनेट की तीसरी बैठक में 14 एजेंडे पर मुहर लगी । यह कैबिनेट की मीटिंग बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में की गई

0 279

 

BIHAR NATION : मंगलवार को कैबिनेट की तीसरी बैठक में 14 एजेंडे पर मुहर लगी । यह कैबिनेट की मीटिंग बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में की गई । इस कैबिनेट की मीटिंग में धान खरीद के लिए एसएफसी को 6 हजार करोड़ की राशि देने के अलावा बिहार कर्मचारी राज्य एलोपैथिक बीमा चिकित्सा पदाधिकारी नियमावली 2020 की स्वीकृति भी दी गई है।

इस कैबिनेट की बैठक में बिहार औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा नियमावली 2020 को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। साथ ही भवन निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाले राज्य के विभिन्न विभागों कार्यालयों में कुल 44 पदों सृजित किये गये हैं । साथ ही उड़ीसा में लगभग आधा एकड़ में बिहार भवन बनाने को लेकर भी स्वीकृति दी गई है।

नीतीश कैबिनेट की तीसरी बैठक में बिहार में खरीफ विपणन मौसम 2020-21 से बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड को राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम नबार्ड व अन्य वित्तीय संस्थाओं से 3500 करोड़ रुपए ऋण प्राप्त करने हेतु राज्य की गारंटी प्रदान करने के संबंध में भी निर्णय लिया गया है।

भवन निर्माण विभाग के विभिन्‍न कार्यालयों में 44 पदों का सृजन करने के अलावा पुल निर्माण निगम में आईटी मैनेजर का पद स्वीकृत किया गया है। इसके अलावा राज्‍य के विधि विभाग में 128 पदों का सृजन किया गया है। जबकि शेरघाटी के डोभी के बहेरा में ओपी का गठन किया गया है, जिसमें 32 पद सृजित किए गए हैं। वहीं आपको बता दें कि कैबिनेट की बैठक में एक डॉक्टर को भी लंबे समय से अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्तगी का फैसला लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.