Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की बड़ी कारवाई, काम में कोताही बरतने वाले दो CO सस्पेंड

0 1,711

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में लगातार भ्रष्ट अफसरों पर कारवाई जारी है। उन्हें अपनी जिम्मेवारी सही ढंग से नहीं निभाने के कारण दंडित किया जा रहा है। जनता के कामों में कोताही बरतने वाले ऐसे अफसरों पर मंत्रियों के द्वारा कारवाई की जा रही है। कुछ इसी तरह की खबर अब बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग से जुड़ा है। जहाँ विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को दो और सर्किल ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया। इस बारे में राजस्व मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि जनता को परेशानी होने पर यह कारवाई लगातार जारी रहेगा।

विभाग की जानकारी के मुताबिक गोपालगंज जिले के फुलवरिया अंचलाधिकारी श्यामसुंदर राय और गोपालगंज जिले के ही बरौली के अंचलाधिकारी कृष्णकांत चौबे को कार्य में कोताही व अन्य विसंगतियों के सामने आने के बाद निलंबित कर दिया गया। निलंबन के बाद इन दोनों ही सर्किल ऑफिसर को आयुक्त कार्यालय सारण प्रमंडल छपरा में अटैच कर दिया गया है।

विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि हमारा विभाग जनता से सीधा जुड़ा हुआ है। जनता से जुड़े कार्यों को करने में किसी भी तरह की कोई कोताही या परेशानी होगी तो उसे विभागीय स्तर पर कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी शुरू से यह कोशिश है कि जनता को कम से कम परेशानी हो और उनके कार्य जल्द से जल्द संपन्न हों। विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ विभागीय स्तर पर ऐसे ही कार्यवाही होती रहेगी।

वहीं मंगलवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने बिहार के सभी 38 जिलों के भू अर्जन पदाधिकारियों के साथ मासिक बैठक की। इस दौरान मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि सरकारी कार्यों के निष्पादन में अनावश्यक विलंब से विकास की रफ्तार पर बुरा असर पड़ता है और देश की तरक्की बाधित होती है। भू-अर्जन पदाधिकारी रैयतों को मुआवजा भुगतान में तेजी और पारदर्शिता लाएं ताकि विभाग की बदनामी नहीं हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.