Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार बोर्ड ने सोमवार को इंटर की दूसरी मेधा सूची की जारी वहीं 17 तक भरे जाएंगे मैट्रिक के परीक्षा फार्म

0 376

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इंटर में नामांकन के लिये की दूसरी मेधा सूची सोमवार को जारी कर दी गई है। बिहार बोर्ड इसकी पहली सूची पिछले ही माह जारी कर चुकी है। दूसरी मेधा सूची के आधार पर 17 सितंबर तक इंटर स्कूल-कालेजों में नामांकन होगा।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

दूसरी सूची में चार लाख छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया है। सामान्यत: दूसरी सूची में द्वितीय श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को शामिल किया गया है। दूसरी सूची के आधार पर एक बार फिर सोमवार से स्कूल-कालेजों में नामांकन तेज हो जाएगा।

नामांकन के दौरान स्कूलों में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। इसके लिए सभी स्कूल-कालेज के छात्र-छात्राओं को निर्देश दिया गया है।

आगामी 17 सितंबर तक मैट्रिक के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। बिहार बोर्ड ने इसके लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। पहले दस सितंबर तक परीक्षा फार्म भरने के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। 13 से 17 तक परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों को 150 रुपये विलंब शुल्क देना होगा।

हमीद अख्तर उर्फ सोनू,मदनपुर पंचायत(मुखिया प्रत्याशी)

वहीं आवेदन में छात्र आनलाइन सुधार कर सकते हैं ।
बिहार बोर्ड ने सभी छात्र-छात्राओं को निर्देश दिया है कि वे नाम, माता-पिता के नाम, फोटो, जन्मतिथि जैसी प्रविष्टियों में यदि गलती रह गई हो तो उसमें आनलाइन सुधार कर लें। यह विद्यालय प्रधान द्वारा समिति के पोर्टल पर आनलाइन किया जाएगा। उसके बाद परीक्षा फार्म भरा जाएगा।

आपको यह भी बता दें की बिहार बोर्ड ने यह भी साफ़ कर दिया है कि किसी भी परिस्थिति में छात्रों का पूरा नाम या पुरा पहचान नहीं बदला जाएगा ।

साथ ही इस तरह के कार्य करने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा । इसके साथ ही ऐसे विद्यालय प्रधान के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.