Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार बोर्ड की OMR सीट मिली यूपी के हाईवे पर, जांच में जूटी पुलिस

0 211

 

 

BIHAR NATION : शिक्षा विभाग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर बिहार बोर्ड की लापरवाही का है। जहाँ उत्तर प्रदेश के बस्ती में हाईवे पर बिहार परीक्षा समिति की ओएमआर शीट फेंकी मिली। ओएमआर शीट जहां मिली वह जगह मुंडेरवा थाना क्षेत्र में पड़ती है। गोरखपुर-बस्ती फोरलेन पर परसा हज्जाम पुल से पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा-2020 की ओएमआर की सैकड़ों प्रतियां बिखरी हुई मिलीं।

इस OMR सीट पर अलग-अलग नाम और रोल नंबर अंकित हैं। यहीं तीन पन्नों वाली बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (सीनियर सेकंडरी), पटना प्रेक्टिकल मॉर्क्स, फाइल ऑफिस कॉपी भी मिली है। इस पर परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक और प्रायोगिक परीक्षा में नंबर भी अंकित हैं। कुछ लोगों का शक है कि ये ओएमआर शीट परीक्षाओं में गड़बड़ी का सबूत हैं।

इस मामले में लोगों का कहना है कि यह सबूत मिटाने के मकसद से ही इन्हें दूर लाकर फेंक दिया गया है। यदि ये शीट बेकार हैं तो कायदे से उन्हें बिहार में ही कहीं ठिकाने लगाया जा सकता था। सैकड़ों किलोमीटर दूर यहां लाकर सड़क पर शीट फेंकने का कोई औचित्य नहीं था। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

इस घटना से कई बातें चर्चा का विषय बनी हुई हैं । लोगों का कहना है की इस घटना की अगर सही तरीके से जांच की जाए तो कई अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक दोषी पाए जाएंगे । यह बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.