Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: अपने ऊपर हमला करने वाले युवक को सीएम नीतीश कुमार ने किया माफ़

0 360

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: रविवार को बिहार की राजनीति में उस समय हलचल मच गई जब एक कार्यक्रम में गये सीएम नीतीश कुमार पर एक युवक ने पीछे से हमला कर दिया। पुलिस ने तत्काल उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद पर हमला करने वाले युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करने के आदेश दिए हैं। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से उस युवक द्वारा की गई शिकायतों की भी जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार बख्तियारपुर के एक सरकारी अस्पताल के कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे। वहां वे स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्र जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक आया और तेजी से मुख्यमंत्री के करीब पहुंच कर उनपर हमला कर दिया।सीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। हमलावर को लेकर कहा जा रहा है कि वो दिमागी तौर पर पीड़ित है। उसे हिरासत में ले लिया गया और पुलिस उससे पूछताछ चल रही है। युवक का नाम शंकर बताया जा रहा है।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार 2 दिवसीय निजी दौरे पर बाढ़ लोकसभा क्षेत्र के भ्रमण पर हैं। वे यहां अपने पुराने सहयोगियों से मिल रहे हैं। इसी क्रम में रविवार की शाम सीएम बख्तियारपुर में शीलभद्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे। तभी भीड़ से निकलकर शंकर पटना के एसएसपी,डीएम और सीएम सिक्योरिटी गार्ड के सामने से होकर मंच पर पहुंचा और उनपर पीछे से हमला कर दिया। सीएम सिक्योरिटी के अधिकारियों ने युवक शंकर वर्मा को गिरफ्तार कर बख्तियारपुर पुलिस को सौंप दी है।

इसके पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इससे पहले भी निशाना बनाया जा चुका है। साल 2018 में नीतीश कुमार विकास यात्रा के दौरान बक्सर जिले के नंदन गांव गए थे। जब सभा खत्म कर वो वापस लौट रहे थे,तब गांव के लोग गुजर रहे कारकेड के पास आ गए और पत्थरबाजी करने लगे थे।उस वक्त यह मामला भी काफी तुल पकड़ा था। इसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों पर लाठीचार्ज किया था। इस मामले में बक्सर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार को वहां से हटा दिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.