Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: DGP एस.के. सिंघल ने आईजी एवं डीआईजी से कहा- 6 साल से जमे पुलिसकर्मियों का 10 दिनों में करें ट्रांसफर

0 129

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के प्रशासनिक विभाग से इस वक्त एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबर है कि एक ही जिले में 6 साल से जमे पुलिसकर्मियों को 10 दिनों के अन्दर ट्रांसफर करने के आदेश दिये गये हैं । ये आदेश बिहार के DGP एस.के.सिंघल ने सभी क्षेत्रीय आईजी एवं डीआईजी को दिया है।

ब्रेकिंग न्यूज

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा है कि बिहार पुलिस अधिनियम-2007 में पुलिस कर्मियों की एक जिला में पदस्थापन अवधि 6 वर्ष निर्धारित है।  31 दिसंबर 2021 को कट ऑफ डेट मानते हुए 6 वर्ष की अवधि पूर्ण करने वाले सभी पुलिस कर्मियों को दूसरे जिले में स्थानांतरित करने का आदेश निर्गत करें। स्थानांतरित पुलिसकर्मी पंचायत चुनाव के बाद नए जगह पर योगदान के लिए प्रस्थान करेंगे।

डीजीपी ने सभी आईजी और डीआईजी से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि 1 जनवरी 2022 को 6 वर्ष की जिला अवधि पूर्ण करने वाला कोई भी पुलिसकर्मी शेष न रहे।

    पुलिस

वही डीजीपी ने यह भी कहा है कि रेंज क्षेत्र में 10 वर्ष तथा 8 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले पुलिसकर्मियों की अलग सूची तैयार करें। 10 वर्ष तथा 8 वर्ष से 10 वर्षों के बीच की अवधि पूर्ण किए पुलिस कर्मियों की सूची अलग से बनाकर 15 दिसंबर तक पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

पुलिसकर्मी

आपको बता दें कि अक्सर यह सवाल बिहार में उठते रहे हैं कि एक ही जगह पुलिसकर्मियों की लंबे समय तक तैनाती से उनकी कार्यक्षमता पर असर पड़ रहा है। वे उतनी तत्परता से अपनी ड्यूटी नहीं कर पाते हैं जितनी मुस्तैदी के साथ होनी चाहिए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.