Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: सड़क पर किया प्रदर्शन तो नहीं मिलेगी नौकरी, तेजस्वी ने साधा निशाना

0 82

 

BIHAR NATION : पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी उस आदेश पर अब विपक्षी पार्टियों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति किसी विधि-व्यवस्था में अवरोध पैदा करने, विरोध प्रदर्शन, सड़क जाम इत्यादि मामलों में शामिल होकर कोई आपराधिक कृत्य करता है और पुलिस द्वारा आरोपपत्र दाखिल करने पर पर ऐसे व्यक्तियों को गंभीर परिणामों के लिए तैयार रहना होगा और उसे सरकारी नौकरी, ठेके आदि नहीं मिल पायेंगे। यह पुलिस मुख्यालय से मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है ।

विपक्ष ने नीतीश सरकार के इस आदेश की आलोचना की है। आरजेडी नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है, ‘मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे नीतीश कुमार कहते है अगर किसी ने सत्ता व्यवस्था के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। मतलब नौकरी भी नहीं देंगे और विरोध भी प्रकट नहीं करने देंगे। बेचारे 40सीट के मुख्यमंत्री कितने डर रहे है?’

जब अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार से पुलिस मुख्यालय के उक्त आदेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”यह एक गलत व्याख्या है। आदेश किसी को सरकारी नौकरी पाने से वंचित नहीं करता है। बस यह बताता है कि किसी भी आपत्तिजनक गतिविधि में शामिल होने पर पुलिस सत्यापन रिपोर्ट में इसका उल्लेख रहेगा।

उन्होंने कहा, ”यह नियोक्ताओं को उनकी संबंधित नीतियों के मद्देनजर अनुबंधों या रोजगार देने में सहायक होगा । यह आदेश किसी भी तरह से किसी भी प्रदर्शन या जुलूस में भाग लेने के नागरिक के अधिकार जो उसका अधिकार है, को लेकर नहीं है ।”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.