Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: उमेश कुशवाहा को जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर विपक्ष ने साधा निशाना

नीतीश कुमार ने कई आरोपों को झेलने वाले उमेश कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। उन्हें बिहार में जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

0 41

BIHAR NATION:  नीतीश कुमार ने कई आरोपों को झेलने वाले उमेश कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। उन्हें बिहार में जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। लेकिन इसपर बिहार में सियासत तेज हो गई है। विपक्ष लगातार हमलावर है। विपक्ष उमेश कुशवाहा को लेकर नीतीश कुमार की घेराबंदी कर रही है।

दरअसल, साल 2018 में जंदाहा प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या हो गई थी। इस मामले में उमेश कुशवाहा सहित 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। मनीष सहनी रालोसपा के जिला सचिव भी थे। इनकी हत्या के बाद जमकर बवाल भी हुआ था। उपेंद्र कुशवाहा भी उस समय जेडीयू के ला ऑर्डर के खिलाफ जमकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था । लेकिन समय बदल चुका है। अब रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा खुद अपनी सीट भी नहीं बचा पाए।

जेडीयू के नये प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा बिहार के वैशाली जिले के महनार विधानसभा के पूर्व विधायक हैं और वैशाली के ही कैरी बुजुर्ग गांव के निवासी हैं। कुशवाहा 2015 से 2020 तक विधायक रहे हैं। लेकिन इस बार के चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, इस बार के चुनाव में जनता ने क्षेत्र में उनकी काफी फजीहत भी की थी। उपेंद्र कुशवाहा भी इसी क्षेत्र से आते हैं ।

सीएम नीतीश कुमार हमेशा चौकानेवाले फैसले लेने के लिये जाने जाते हैं । जेडीयू ने राज्य परिषद की बैठक के दूसरे दिन रविवार को आखिरी समय में अपना फैसला बदलते हुए उमेश कुशवाहा को बिहार जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान सौप दिया। कल तक इस पद के लिये पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह का नाम चर्चा में था। वहीं मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष विशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने तबीयत का हवाला देते हुए अध्यक्ष पद से मुक्त किए जाने की इच्छा जताई थी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.