Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar Panchayat Chunav Result Update: औरंगाबाद से आए धड़ाधड़ परिणाम,नवीनगर में बगैर चुनाव लड़े जीत गए 171 पंच

0 371

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में दूसरे चरण के मतदान हो चुके हैं। बीते बुधवार को 34 जिलों में 48 प्रखंडों की 692 पंचायतों में 21,131 पदों के लिए मतदान करायी गई थी। जिसके लिये दो दिन बाद आज यानी शुक्रवार को मतगणना जारी है। मतगणना कल भी जारी रहेगा। बता दें कि 71,467 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला हो रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इन जगहों पर मतगणना करीब-करीब पूरा हो गया है।

बिहार नेशन के साथ पंचायत चुनाव अपडेट

औरंगाबाद से आए धड़ाधड़ परिणाम

– औरंगाबाद के अंकरोहा से मुनी देवी गीता देवी को हराकर मुखिया पद पर काबिज हुईं। उन्‍हें 2598 वोट मिले जबकि गीता देवी को 1603 वोट मिले।

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या -04 से पिंकी देवी जिला परिषद सदस्‍य पद का चुनाव जीत गईं। उन्‍हें 731 वोट जबकि उपविजेता रंजू देवी को 477 वोट मिले।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या -07 से जिला परिषद सदस्‍य पद पर विमलेश कुमार विजेता घोषिण हुए। उन्‍हें 457 वोट मिले जबकि उप विजेता धनंजय कुमार सिंह को 434 वोट मिले।

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या-06 से राम कुमार सिंह पंचायत समिति सदस्‍य पद ाक चुनाव जीत गए हैं। उन्‍हें 1402 वोट मिले जबकि उपविजेता प्रदीप कुमार को 1162 वोट मिले हैं।

– औरंगाबाद जिला के सोनौरा पंचायत रंजीत राम उर्फ चिन्‍ना राम मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं। उन्‍हें 1437 वोट मिले। जबकि उपविजेता रमेश पासवान को 1050 और निवर्तमान मुखिया संजय कुमा चौधरी को 783 वोट मिले।

– औरंगाबाद जिला परिषद क्षेत्र संख्‍या-20 से रेणु कुमारी गुप्‍ता जिला परिषद के सदस्य पद पर निर्वाचित हुईं। उन्‍हें 10590 वोट मिले। जबकि उपविजेता रिंकू सिंह को 9806 वोट मिले।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या-01 से पुनीता देवी पंचायत समिति सदस्‍य पद पर निर्वाचित हुईं। उन्‍हें 1454 वोट मिले जबकि उपविजेता शीलम कुमारी को 1406 वोट मिले।

– औरंगाबाद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या – 02 से पंचायत समिति सदस्‍य पद के लिए चित्रा कुमारी चुनाव जीत गई हैं। उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वी रीता देवी को हराया है। उन्‍हें 1418 और रीता देवी को 798 वोट मिले।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रखंड के राजपुर पंचायत से नीतू देवी के सिर बंधा मुखिया पद का ताज। उन्‍हें 1249 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरस्‍वती देवी को 1187 वोट मिले ।

– औरंगाबाद के नवीनगर प्रखंड के महुआंव पंचायत से ब्रजमोहन सिंह ने मुखिया पद का चुनाव जीता। उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जनेश्‍वर सिंह को 140 वोट से हराया । उन्‍हें 1390 वोट मिले।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

औरंगाबाद के नवीनगर में सरपंच पद के लिए मारामारी है। हर पंचायत में सरपंच पद के लिए चार से आठ उम्मीदवार मैदान में हैं परंतु पंच पद के लिए मारामारी नहीं हो रही है। नवीनगर प्रखंड में बगैर चुनाव लड़े 25 पंचायतों से 171 पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। छह वार्ड सदस्य भी निर्विरोध चुने गए हैं। बसडीहा पंसे सबसे अधिक 12 पंच प्रत्याशी निर्विरोध घोषित हुए हैं।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

महुआंव पंचायत में चार, अंकोरहा में 9, सुनौरा में आठ, राजपुर में पांच, बैरिया में आठ, सोरी में आठ, मंझियावां में चार, बेलाईं में सात, सिमरी धमनी पंचायत में आठ, कंकेर में छह, केरका में चार, बरियावां में छह, जयङ्क्षहद तेंदुआ में दो, राजपुर में सात, पिपरा में तीन, नाउर में छह, ठेंगो में छह, चंद्रगढ़ में आठ, तोल में चार, मूंगिया में पांच, खजूरी पांडु में 9, टंडवां में आठ, रामनगर में पांच एवं हरिहर उरदाना में पंच पद के छह प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं। मतगणना के बाद इन्‍हें भी जीत का प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। वहीं इन जगहों के परिणाम लगभग पुरे आ गये हैं :

पटना जिले का रिजल्ट

महाबलीपुर से निकेश कुमार,

सरसी पिपरदाहा से रियासत मियां,

भेड़हरिया सियारमपुर से दुखनी देवी,

अकबरपुर रानीपुर पंचायत से तीजा देवी,

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

पालीगंज प्रखंड की मसौढा जलपुरा पंचायत से गुड्डू सिंह,

बक्सर जिले का रिजल्ट।

नागपुर से शैलेंद्र सिंह,

बारुपुर पंचायत से मुखिया लीलावती देवी,

मंगरांव पंचायत से आनंद प्रकाश उर्फ पप्‍पू सिंह,

राजपुर प्रखंड की बारुपुर पंचायत में लीलावती देवी,

सिवान जिले का रिजल्ट।

सिवान जिले के सदर प्रखंड की सियाड़ी पंचायत से सुभाष कुमार प्रजापति,

सारण जिले का रिजल्ट।

सारण जिले के मांझी प्रखंड में के मोहम्मदपुर पंचायत से सियादेवी, भजौन पंचायत से परमेंद्र कुमार सिंह,

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

जहानाबाद और अरवल जिले का रिजल्ट।

घोसी प्रखंड की भारथु पंचायत से हेमंत शरण उर्फ कुंदन, शाहपुर से ललित कुमार, वहीं अरवल की सोनवर्षा पंचायत में गीता देवी, सकरी में उधो सिंह, वासिलपुर में निरज कुमार,

क्षेत्र संख्या 10- जिला परिषद् उम्मीदवार

आपको बता दें कि इसके पहले 3,402 पदों के लिए निर्विरोध चुनाव हो चुका है तो 319 पदों के लिए नामांकन पत्र हीं दाखिल नहीं किए जाने के कारण रिक्त रह गए हैं। वहीं पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के छह पदों पर हार-जीत का फैसला होना है।

नोट: मतगणना की पल-पल की जानकारी के लिए लगातार बने रहिए बिहार नेशन न्यूज के साथ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.