Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BIHAR PANCHAYAT ELECTION 2021: चुनाव आयोग ने कहा- प्रेक्षक मतदान के 7 दिन पहले मतदाता पर्ची दे दें

0 71

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग  पूरी तरह से तैयार है। आयोग किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहता है। वहीं तैनात प्रेक्षकों ने निर्देश दिया गया है कि वह मतदान के 7 दिन पहले तक मतदाता पर्ची दे दे।

जिससे उन्हें इस बारे में जानकारी मिल जाएगी कि उनका मतदान केंद्र कौन हैं  जिसकी मदद से वो आसानी से केंद्र पर आ सकते हैं और मतदान कर सकते हैं।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

बिहार में पंचायत चुनाव के आयोजन को लेकर बात करते राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ. दीपक प्रसाद ने कहा कि हमें हर हाल में पंचायत चुनाव को निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में कराना है। इसके लिए EVM काफी ज्यादा मददगार होगी।.

हमीद अख्तर उर्फ सोनू,मदनपुर पंचायत(मुखिया प्रत्याशी)

उन्होंने कहा कि इसके अलावा चुनाव में बायोमेट्रिक पद्धिति का भी उपयोग किया जाएगा। जिससे किसी भी तरह का फर्जी मतदान नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि पहले ताकत और मनी पावर का इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन EVM प्रयोग के बाद अब इस पर रोक लग गई है।


आपको बता दें की पहली बार होगा कि स्ट्रॉन्गरूम में इलेक्ट्रॉनिक लॉक का प्रयोग किया जाएगा। ये रूम जब भी खुलेगा, इस बात की जानकारी सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ आयोग तक को मिल जाएगी।

गौरतलब हो की बिहार में आयोग ने 11 चरणों में पंचायत चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की है। इसके साथ ही दूसरे चरण का नामांकन का पर्चा भी कई प्रत्याशी भर चुके हैं । वहीं इस बार पंचायत चुनाव ईवीएम से पहली बार कराया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.