Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: यात्रियों को अब देना होगा पहले से 20 फीसदी अधिक किराया

0 176

 

BIHAR  NATION : डीजल-पेट्रोल के दामों में हुई वृद्धि का मार अब यात्रियों पर भी पड़ने लगा है। बिहार के मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बसों के यात्री किराये में 20 फीसदी तक रेट बढ़ा दिया है। ये बढ़ा हुआ किराया 14 मार्च की आधी रात से ही लागू कर दिया गया है। होली के त्योहारों में बसों का किराया बढ़ने से आम आदमी की जेब पर भारी मार पड़नी तय है।लिहाजा ऐसे में मजदूर तबके के लोगों जो होली के त्योहारों पर वापस अपने घर जाते है, उनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

कुछ इस तरह से अब यात्रियों को चुकाना होगा बढ़ा हुआ किराय। पटना से शेखपुरा जाने वाली नॉन एसी बसों में 125 रुपए किराया में वृद्धि हुई है। दूसरी तरफ वहीं ऐसी बसों में ये किराया 145 रुपए लगेगा। जबकि पटना से बरबीघा जाने वाली नॉन एसी बसों में 115 रुपए और एसी बसों में 125 किराया बढ़ कर लगेगा। पटना से राजगीर जाने वाले यात्रियों को नॉन एसी बसों में 100 रुपए ऐसी बसों में ये किराया 120 रुपए लगेगा।

इसके साथ ही पटना से वारसलीगंज जाने वाली नॉन एसी बसों में 120 रुपए और एसी बसों में 140 रुपए लगेगा। पटना से नरकटियागंज जाने वाली नॉन एसी बसों में 290 रुपए और एसी बसों में किराया 340 रुपए लगेगा। वहीं पटना से बगहा नॉन एसी बसों में 295 रुपए और ऐसी बसों में किराया 340 रुपए बढकर लगेगा। पटना से पूर्णिया जाने वाली नॉन एसी बसों में 540 रुपए और ऐसी बसों के लिए 595 रुपए है।

उधर पटना से सहरसा जाने वाले यात्रियों के लिए नॉन एसी बसों में किराया 445 रुपए लगेगा और वहीं एसी बसों के लिए 490 रुपए लगेगा। पटना से मधेपुरा जाने वाली नॉन एसी बसों में 455 रुपए और एसी बसों में ये किराया 504 रुपए बढ़कर लगेगा। जहां एक ओर बसों का किराया 20 फीसदी बढ़ गया है। वहीं विमान कंपनियों ने होली के त्योंहारों को देखते हुए विमानों के किराया दोगुना बढ़ा दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.