Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो करोड़ का गांजा किया जब्त, दो तस्कर भी गिरफ्तार 

0 94

 

बिहार नेशन: नशीले पदार्थों की तस्करी करनेवालों के  खिलाफ बिहार में पुलिस का अभियान जारी है। इन दिनों नशीले पदार्थों के तस्कर काफी सक्रिय हो गये हैं जिन्हें जिसे देखकर पुलिस ने भी अपनी सक्रियता तेज कर दी है। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के औरंगाबाद जिले के बारूण थाना की है जहाँ पुलिस को शुक्रवार को गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना आधार पर गांजे से भरे एक टैंकर को जब्त किया है। इसके साथ ही दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। जब्त गांजे की कीमत लगभग दो करोड़ बताई जा रही है।

आपको बता दें कि पुलिस गश्ती दल को गांजा तस्करी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर गस्ती दल में तैनात पुलिस अवर निरक्षक धनंजय कुमार शर्मा बल के साथ नेशनल हाईवे 19 पर तैनात हो गए और आने-जाने वाली वाहनों की जांच करने लगे। चेकिंग के दौरान शक के आधार पर जब एक वाहन को रोका गया। गाड़ी रोकने के बाद चालक और एक अन्य भागने की कोशिश करने लगे। तभी पुलिस ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ लिया।

इस मामले में पुलिस अधिक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि सूचना के आधार पर बारूण थाना क्षेत्र के सिरिस गांव के श्री शक्ति धर्म काटा के समीप एक गांजे से भरे टैंकर को जब्त किया गया है जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर डब्ल्यूबी 29-बी-3481 है। इस प्रकरण में दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। पूछ ताछ करने पर जिनकी पहचान भोजपुर जिले के गजराजगंज थाना के कुंडवा गांव निवासी स्व. टेसु पासवान के पुत्र मिथिलेश कुमार एवं गजराजगंज ओ०पी० (उदवंतनगर) बीबीगंज गांव निवासी शिवकुमार महतो के रूप में की गई है।

वहीं इनके पास से 401 पैकेट ( प्रति पैकेट 5 किलो ग्राम ) कुल लगभग 2005 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चालको के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज भेजे गए। इस दौरान छापेमारी दल में थानाध्यक्ष धनंजय  कुमार शर्मा व अन्य सशस्त्र बल थे।

मालूम हो कि इस समय बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा हो चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत के चुनाव प्रत्येक जिले में लगभग 10 चरणों में सम्पन्न करने की अधिसूचना जारी की है। इसी को लेकर भी पुलिस ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.