Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: महिला दिवस पर आज 01 लाख 08 हजार महिलाओं को लगेगा कोरोना का टीका

आज यानी 08 मार्च को महिला दिवस है। इस मौके पर बिहार में महिलाओं को कोरोना टीकाकरण की विशेष व्यवस्था बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग और ग्रामीण विकास विभाग ने की है

1 95

 

BIHAR NATION: आज यानी 08 मार्च को महिला दिवस है। इस मौके पर बिहार में महिलाओं को कोरोना टीकाकरण की विशेष व्यवस्था बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग और ग्रामीण विकास विभाग ने की है। आज सोमवार यानी 08 मार्च को पूरे बिहार में 1 लाख 8 हजार 703 महिलाओं को कोरोना टीका दिया जाएगा।

राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार महिला दिवस पर कोरोना टीकाकरण को लेकर 87,438 आशा कार्यकर्ता और 4253 आशा फैसीलिटेटर की तैनाती की जाएगी। इनके माध्यम से राज्य भर में महिलाओं को टीकाकरण केंद्रों पर लाया जाएगा।

महिलाओं की सुविधा के लिये सभी केंद्रों पर टेंट-पंडाल व कुर्सी की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। सभी केंद्रों पर वृद्धजनो के बैठने की सुविधा का भी ध्यान रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। ताकि आएं तो उन्हें कोई असुविधा नहीं हो।

आपको बता दें कि 08 मार्च को महिला दिवस के दिन कोरोना टीकाकरण का खास अभियान चलना है, जिसमें जीविका दीदियां भी सहयोग करेंगी। इस दिन तय उम्र समूह की महिलाओं का टीकाकरण करना है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.