Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के नये उधोग मंत्री शाहनवाज ने कहा -मेक इन बिहार, इन्वेस्ट इन बिहार

0 147

 

BIHAR NATION : बिहार में मंत्रिमंडल गठन के साथ विभागों का बंटवारा होते ही नये उधोग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य में इंडस्ट्री के लिये बुनियादी ढांचा तैयार है। सरकार निवेशकों को आकर्षित करने के लिये प्रयास करेगी । बता दें कि भाजपा नेता शाहनवाज ने मंगलवार को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में काबीना मंत्री के रूप शामिल किए गए हैं। केंद्र सरकार में कई महत्वपूर्ण आर्थिक विभागों को संभाल चुके शाहनवाज को उद्योग विभाग दिया गया है।

उन्होंने यहां पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बुधवार को कहा कि कोरोना काल में दूसरे राज्यों से बिहार लौटे श्रमिकों और युवाओं को जोड़कर यहां इंडस्ट्री के नए अवसर पैदा किए जाएंगे। बिहार में इंडस्ट्री को लाना यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना हमारे प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। हर युवा को रोजगार मिले, हर मजदूर को काम मिले यह हमारा लक्ष्य होगा।

शाहनवाज ने कहा कि राज्य के उद्यमियों से , जो देश और दुनिया भर में कारोबार चला रहे हैं, आगे आने और मेक इन बिहार, इंवेस्ट इन बिहार का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि बिहार में अगर निवेशक आते हैं तो उनको राज्य सरकार की तरफ से तमाम सहूलियत दी जाएंगी। बिहार में सड़क, बिजली, पानी आदि बुनियादी ढांचा तैयार हो चुका है। उद्योग लगाने के लिए जमीन की उपलब्धता और उससे जुड़ी समस्या को हल कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.