Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार जीवन कुमार की जीत लगभग तय, आधिकारिक घोषणा बाकी !

0 409

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधानपरिषद् चुनाव के नतीजे बुधवार को आ रहे हैं। पांच सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। पांचों सीटों पर कुल 48 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला होने वाला है। पांचों सीटों पर मुख्य मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच है। महागठबंधन की ओर से जेडीयू ने 3 और आरजेडी एवं सीपीआई ने एक-एक सीट पर चुनाव लड़ा है।

मत

गया शिक्षक निर्वाचन सीट पर बीजेपी की जीत लगभग तय हो गयी है। दूसरी वरीयता के वोटों की गिनती के बाद बीजेपी के प्रत्याशी जीवन कुमार लगभग चार हजार वोटों की बढत बना चुके हैं। इस सीट से जेडीयू के संजीव श्याम सिंह सीटिंग विधान पार्षद हैं। जेडीयू ने उन्हें ही मैदान में उतारा है। लेकिन संजीव श्याम सिंह की हार तय हो गयी है। हालांकि रिजल्ट का औपचारिक एलान नहीं हुआ है। यहां तीसरे नंबर पर निर्दलीय अभिराम शर्मा रहे, जिन्हें प्रशांत किशोर का समर्थन हासिल था।

बिहार नेशन

वैसे विधान परिषद की पांच सीटों में से एक पर रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। कोसी शिक्षक एमएलसी सीट पर जदयू प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह ने जीत हासिल की है। संजीव कुमार को 8692 मत मिले. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी रंजन कुमार को 599 वोट मिले।

वहीं गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी और महागठबंधन के उम्मीदवारों के बीच कांटे की लड़ाई हो रही है। बीजेपी ने विधान परिषद के पूर्व सभापति और मौजूदा एमएलसी अवधेश नारायण सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं आरजेडी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के भाई पुनीत कुमार को टिकट दिया है। खबर लिखे जाने तक दोनों में कांटे की लड़ाई चल रही थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.