Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को बीजेपी ने बिहार में राज्यसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। मालूम हो की यह सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुआ था।

0 189

 

BIHAR NATION : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को बीजेपी ने बिहार में राज्यसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। मालूम हो की यह सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुआ था। इसके लिये 14 दिसंबर को चुनाव की तारीख निर्धारित है। जबकि तीन दिसंबर से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं, सुशील मोदी का राज्यसभा में जाना लगभग तय माना जा रहा है।

गौरतलब है कि बिहार की राजनीति में सुशील मोदी कई दशकों से सक्रिय हैं। पिछले 15 सालों से वो लगातार बिहार के उपमुख्यमंत्री थे और एमएलसी भी हैं। वहीं, इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया। मालूम हो कि रामविलास पासवान भाजपा और जदयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे।

आपको बता दें कि इस सीट का कार्यकाल दो अप्रैल 2024 तक है। बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य पासवान का इसी आठ अक्तूबर को निधन हो गया था। वहीं बीजेपी के इस फैसले से लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को भी जोरदार झटका लगा है। क्योंकि लोजपा चाह रही थी कि खाली हुई राज्यसभा की सीट पर उनकी ही पार्टी का कोई उम्मीदवार हो । लेकिन बीजेपी ने इस माँग को दरकिनार कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.