Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BREAKING NEWS: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला,बिहार में लगाया गया नाइट कर्फ्यू,50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंग स्कूल

0 237

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। यह कर्फ्यू  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में की गई क्राइसिस मैंनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया है।

बता दें कि राज्य में नाइट कर्फ्यू 6 जनवरी से 21 जनवरी तक लागू रहेगा, जो रात के 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। नाइट कर्फ्यू लागू करने के अलावे राज्य के सभी जिम, मॉल और पार्कों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

कोरोना

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में की गई बैठक में ये फैसला लिया गया है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े दुकानों को छोड़ कर प्रदेश भर की सभी दुकानें रात के आठ बजे तक ही खुली रहेंगी। वहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं तक की क्लास और सभी कॉलेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। वहीं, इन सभी जगहों पर ऑनलाइन क्लास को प्राथमिकता देने को कहा गया है

आपको बता दें कि सोमवार को ही जदयू कार्यालय के अंदर गार्ड समेत 5 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाने की जानकारी से हड़कंप मचा ही था कि थोड़ी ही देर बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को कोरोना होने की पुष्टि हो गयी। जदयू कार्यालय सील कर दिया गया। इस बीच मांझी की हम पार्टी ने अब अपने तमाम कार्यक्रमों को स्थगित कर लिया है।

इधर बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़े खतरे को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग ने कर्मियों की सभी छुट्टियां 28 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया है। वर्तमान में जो कर्मी छुट्टी पर हैं उन्हें काम पर वापस लौटने को कहा गया है। अस्पतालों में पूरी तत्परता के साथ कोरोना की लड़ाई लड़ने की अपील की गयी है।

नोट: बने रहे अधिक न्यूज के लिए बिहार नेशन मीडिया के साथ

Leave A Reply

Your email address will not be published.