Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BSEB Bihar Board 12th Admit Card 2022: बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर के परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड,ऐसे करें डाउनलोड

0 197

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार बोर्ड,पटना ने कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षार्थी अपनी प्रवेश पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बेवसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं । इसका आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in है। यह एडमिट कार्ड 16 जनवरी से 31 जनवरी तक डाउनलोड किये जा सकते हैं ।

इस संबंध में बीएसईबी की ओर से ट्वीट करके भी जानकारी दी गई है। बीएसईबी के मुताबिक सैद्धान्तिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान समिति की वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर सहित मुहर के साथ विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएंगे।

ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड होने में किसी तरह की परेशानी होने पर बीएसईबी के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद मांगी जा सकती है। बीएसईबी ने जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, वो इस प्रकार है- 0612-2230039 और 2235161.

BSEB Bihar Board 12th Admit Card 2022: कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

1. इसके लिए स्टूडेंट को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
2. यहां BSEB 12th admit card के लिंक पर क्लिक करें।
3. यहां लॉगइन के लिए कुछ जानकारियां मांगी जाएगी, जिसे दर्ज कराना होगा।
4. यहां फिर Download 12th admit card लिंक पर क्लिक करें।
5. इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा। इसके बाद एडमिट कार्ड की कॉपी का प्रिंट आउट जरूर लें।

बता दें कि बोर्ड ने 10 जनवरी से कक्षा 12वीं इंटर बीएसईबी प्रैक्टिकल परीक्षा शुरू कर दी है। बीएसईबी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा 22 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा-2022 के लिए पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर चुका है । यह परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक आयोजित होगा । वहीं इसकी प्रयोगिक परीक्षा 20 जनवरी से 22 जनवरी के बीच आयोजित होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.