Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

टाॅपरों को 3 दिसंबर को एक लाख रूपये,एक लैपटाॅप और एक किंडल रीडर देकर सम्मानित करेंगे BSEB चेयरमैन 

शुक्रवार को बिहार बोर्ड ने 12 वीं के परीक्षा के परिणाम घोशित कर दिया है। इस बार साइंस, आर्टस और काॅमर्स तीनों संकायों की परीक्षा में एक बार फिर से बेटियों ने बाजी मारी हैं।

0 48

बिहार नेशन:  शुक्रवार को बिहार बोर्ड ने 12 वीं के परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार साइंस, आर्टस और काॅमर्स तीनों संकायों की परीक्षा में एक बार फिर से बेटियों ने बाजी मारी हैं। आर्टस में जहाॅ खगड़िया की मधु भारती ने और सिमुलतला जमुई के कैलाष कुमार संयुक्त टाॅपर बनें . वहीं साइंस स्ट्रीम में नालंदा की सोनाली कुमारी ने टाॅप कर अपने जिले का नाम रौषन किया। वहीं काॅमर्स की बात करें तो औरंगाबाद जिले की सुगंधा को पहला स्थान मिला है।

वहीं एक खास बातचीत में बिहार बोर्ड के चैयरमैन आनंद किशोर  ने कहा कि टाॅप करनेवाले सभी छा़त्रों को एक लाख रूपये,एकलैपटाॅप,एक किंडल रीडर दिया जाएगा। इसके साथ ही आनंद किशोर ने कहा दुसरे स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को भी आगे की पढ़ाई के लिए स्काॅलरशीप और प्रोत्साहन भी राषि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि टाॅपरों को सम्मानित करने का कार्य 3 दिसंबर को मेधा दिवस के दिन किया जाएगा। हालांकि उन्होने कहा कि पिछले साल हमलोगों ने कोरोना महामारी के कारण इस तरह के कार्यकक्रम का आयोजन नहीं किया था जिसका उन्हें दुःख है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.