Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विधानसभा चुनाव: असम और पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू, पीएम ने किया ट्वीट

असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है. जहाँ पहले चरण के लिए पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है तो वहीं आसाम में 47 सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

2 231

बिहार नेशन: असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है. जहाँ पहले चरण के लिए पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है तो वहीं आसाम में 47 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस प्रकार से पहले चरण के तहत  असम और बंगाल की 77 सीटों पर चुनाव के लिए पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 1.54 करोड़ से अधिक है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ  और शाम छह बजे खत्म होगा. मतदान का समय एक घंटा बढ़ाया गया है जिससे कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन किया जा सके.

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में पश्चिम बंगाल और एक ट्वीट में असम की जनता से अपील की है. पीएम ने कहा कि सभी पंजीकृत मतदाता मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लें. ये लोकतंत्र का महापर्व है.विशेषकर युवाओं से अपील की कि वे जररू मतदान करें. पीएम ने लिखा- ‘पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो रहा है. मैं सभी मतदान करने योग्य लोगों से अनुरोध करता हूं कि वह अपनी-अपनी सीटों पर वोट अवश्य दें.

दुसरी ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा- ‘असम में पहले चरण का चुनाव शुरू हो गया है. मेरा आग्रह है कि मतदान के लिए योग्य लोग रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. मैं विशेष रूप से अपने युवा मित्रों से मतदान करने की अपील करता हूं.’

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.